29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लातेहार में ट्रेन से यात्रा कर रही महिला का स्टेशन में हुआ प्रसव, जच्चा-बच्चा स्वस्थ

इसी बीच महिला यात्रियों की सहयोग से स्टेशन परिसर पर ही महिला का प्रसव कराया गया. यहां महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के कुछ ही देर बाद एंबुलेंस रेलवे स्टेशन पहुंच गयी.

चंदवा : बरकाकाना-बरवाडीह रेलखंड अंतर्गत टोरी रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर चार पर एक महिला ने स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया है. जानकारी के अनुसार सेदरा, धवाडीह-सतबरवा निवासी 21 वर्षीय कविता देवी अपने पति सुनील भुइयां के साथ बुधवार की सुबह कोले रेलवे स्टेशन से चेटर स्टेशन तक आने के लिए बरकाकाना-डेहरी ऑनसोन सवारी गाड़ी (03345) में बैठी थी. ट्रेन में ही महिला को प्रसव पीड़ा शुरू हो गयी. उसकी पीड़ा बढ़ती ही जा रही थी. पति ने कविता को किसी प्रकार टोरी जंक्शन में उतार लिया.

इसी बीच प्लेटफार्म पर तैनात आरपीएफ अखिलेश कुमार महतो, दीपक कुमार, रंथु उरांव सहित रेल कर्मचारियों की नजर उन पर पड़ी. उन्होंने तत्काल इसकी सूचना तत्काल स्टेशन अधीक्षक रंजीत कुमार, आरपीएफ निरीक्षक प्रभारी दीपक कुमार, रामकृष्ण राम व रोहित प्रताप सिंह को दी. चंदवा सीएचसी से एंबुलेंस मंगायी गयी. इसी बीच महिला यात्रियों की सहयोग से स्टेशन परिसर पर ही महिला का प्रसव कराया गया. यहां महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. बच्चे के जन्म के कुछ ही देर बाद एंबुलेंस रेलवे स्टेशन पहुंच गयी.

Also Read: लातेहार में ACB की बड़ी कार्रवाई, एलआरडीसी के पेशकार विपिन किशोर एक्का रिश्वत लेते गिरफ्तार

आरपीएफ व रेलकर्मियों ने जच्चा-बच्चा को एंबुलेंस से चंदवा सीएचसी भेजा. सीएचसी प्रभारी डॉ नीलिमा कुमारी ने बताया कि दोनों स्वस्थ हैं. कविता के पति सुनील भुइयां ने बताया कि वे लोग कोले (पतरातू) स्थित एक ईंट भट्ठे में मजदूरी का काम करते हैं. बुधवार को वह चंदवा स्थित चेटर गांव में अपनी बहन के घर आने के लिए ट्रेन में बैठे थे. उसने आरपीएफ व रेल अधिकारियों का आभार जताया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें