16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeझारखण्डलातेहारJharkhand : AK-47 के 1500 कारतूस व नकद के साथ भाकपा माओवादी के तीन नक्सली गिरफ्तार

Jharkhand : AK-47 के 1500 कारतूस व नकद के साथ भाकपा माओवादी के तीन नक्सली गिरफ्तार

रांची : झारखंड के नक्सल प्रभावित जिला लातेहार में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एके-47 के 1500 जिंदा कारतूस के साथ तीन भाकपा माओवादियों को गिरफ्तार किया. इनके पास से लेवी के पैसे भी बरामद हुए हैं. तीनों भाकपा माओवादी के कमांडर परमजीत गंझू के दस्ते […]

रांची : झारखंड के नक्सल प्रभावित जिला लातेहार में पुलिस को बुधवार को बड़ी सफलता मिली. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने एके-47 के 1500 जिंदा कारतूस के साथ तीन भाकपा माओवादियों को गिरफ्तार किया. इनके पास से लेवी के पैसे भी बरामद हुए हैं. तीनों भाकपा माओवादी के कमांडर परमजीत गंझू के दस्ते के सदस्य हैं. इनके नाम महावीर गंझू, रंजीत गंझू और प्रभु गंझू हैं.

इसे भी पढ़ें : मौसम विभाग ने एक घंटे में जारी की दो-दो बुलेटिन, इन जिलों में बारिश और वज्रपात की चेतावनी

लातेहार के एसपी प्रशांत आनंद ने बताया कि सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी के परमजीत दस्ते के सदस्य बालूमाथ थाना क्षेत्र के बालूभांग ग्राम के पास तितिर महुआ जंगल में लेवी वसूलने आ रहे हैं. सूचना के आधार पर पुलिस ने एक एक रणनीति के तहत काम किया. जिला पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों की एक संयुक्त टीम बनायी गयी.

इसे भी पढ़ें : देश में लागू होगा दो बच्चों का कानून? रांची के सांसद संजय सेठ ने लोकसभा में की यह मांग

टीम ने रणनीति के तहत कार्रवाई की और लेवी के रूप में वसूली गयी राशि के साथ तीन उग्रवादियों को धर दबोचा. उनकी निशानदेही पर भारी मात्रा में जिंदा कारतूस और एचइ बम बरामद किये गये. प्रेस कॉन्फ्रेंस में लातेहार के एसपी (ऑपरेशन) विपुल पांडेय व अन्य सहित अन्य मौजूद थे.

गिरफ्तार नक्सलियों की पहचान : महाबीर गंझू (ग्राम : गुरुवे, थाना : बालूमाथ), रंजीत गंझू (ग्राम : गुरुवे, थाना : बालूमाथ) और प्रभु गंझू, ग्राम : पाडरम, थाना : हेरहंज)

क्या-क्या बरामद हुआ : AK-47 की 7.62 एमएम के 1548 जिंदा कारतूस, 40 एमएम UBGL का एचइ ग्रेनेड 25, नकद 38 हजार रुपये, नक्सली पर्चा, दो मोबाइल और एक मोटर साइकिल.

छापामारी दल : बालूमाथ के एसडीपीओ ओमप्रकाश, सीआरपीएफ E/11 के सहायक समादेष्टा विकास कुमार, बालूमाथ के पुलिस इंस्पेक्टर उदय प्रताप सिंह, बालूमाथ के थाना प्रभारी सुभाष कुमार पासवान व अन्य पुलिस पदाधिकारी एवं जवान.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें