1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat election 2022 in this area of jamshedpur no one has filed nomination for panchayat samiti sadasya srn

झारखंड पंचायत चुनाव: जमशेदपुर के इस इलाके से पंसस के लिए किसी ने नहीं किया नामांकन

जमशेदपुर के उत्तर पश्चिम गदरा पंचायत में किसी ने पंसस के लिए नामांकन दाखिल नहीं किया है. अंत में अंचल से राजस्वकर्मी को प्रत्याशी खोजने के लिए लगाया गया फिर भी किसी ने पर्चा दाखिल नहीं किया.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
झारखंड पंचायत चुनाव 2022
प्रभात खबर ग्राफिक्स.

जमशेदपुर: जमशेदपुर प्रखंड के दो पंचायत समिति सदस्य के लिए खोजने के बाद प्रत्याशी मिला जिसमें से एक ने नामांकन किया और दूसरे का नामांकन नहीं हो सका. अनुमंडल मुख्यालय में छानबीन करने पर पता चला कि पूर्वी कीताडीह और उत्तर पश्चिम गदरा से किसी ने नामांकन पत्र नहीं लिया है. जिसके बाद अंचल से राजस्वकर्मी को प्रत्याशी खोजने के लिए लगाया गया. पूर्वी कीताडीह से सहमति के बाद देवाशीष मुंडा ने नामांकन किया. उत्तर-पश्चिम से एक प्रत्याशी ने नामांकन पत्र लिया, लेकिन समय पार कर जाने से नामांकन नहीं हो सका.

जमशेदपुर की चार सीटों की स्क्रूटनी आज. जमशेदपुर प्रखंड से जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन की स्क्रूटनी निर्वाची पदाधिकारी (एडीएम) नंद किशोर लाल शनिवार को करेंगे. शनिवार को क्षेत्र संख्या 4,5,6, 7 के नामांकन की स्क्रूटनी की जायेगी. शेष क्षेत्र 8, 9 एवं 10 के नामांकन की स्क्रूटनी सोमवार को की जायेगी.

पंसस के लिए 73 ने किये नामांकन

जमशेदपुर प्रखंड के पंचायत समिति सदस्य के लिए शुक्रवार को 73 लोगों ने एसडीओ संदीप कुमार मीणा के समक्ष नामांकन किया. जमशेदपुर प्रखंड के पंसस के लिए 258 नामांकन हुए हैं. मुखिया पद के लिए अंचल कार्यालय में शुक्रवार को कुल 45 नामांकन हुए.

सभी थाने में हथियार के लाइसेंस का सत्यापन शुरू. पंचायत चुनाव को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा हथियारों और लाइसेंस का सत्यापन शुरू कर दिया गया है. हथियारों के सत्यापन के लिए थानावार दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. 10 मई से ग्रामीण क्षेत्रों में लाइसेंसी हथियार जमा लिये जायेंगे. मुखिया के 55 सीट के लिए 242 ने किया नामांकन. गोलमुरी सह जुगसलाई( जमशेदपुर) के मुखिया के 55 सीटों के लिए 242 लोगों ने अब तक नामांकन किया है.

इनमें 140 महिला और 102 पुरुष शामिल हैं. ग्राम पंचायत सदस्य की 711 सीट के लिए कुल 967 ने नामांकन किया जिनमें 634 महिला एवं 333 पुरुष शामिल हैं. पटमदा : भाई ने भाई के लिए नाम वापस लिया. पटमदा-2 से जिला परिषद सदस्य के लिए नामांकन करने वाले शिव शंकर महतो ने शुक्रवार को नाम वापस ले लिया. शिव शंकर अौर गौरीशंकर महतो सगे भाई हैं.

दोनों भाइयों ने नामांकन किया था. गौरीशंकर महतो की पत्नी भी बंगाल से चुनाव लड़ चुकी हैं. तृतीय चरण में पोटका, पटमदा और बोड़ाम के लिए नाम वापसी शुक्रवार एवं शनिवार को होगी. पहले दिन एक नाम वापस लेने के बाद पटमदा-2 से जिला परिषद सदस्य के आठ प्रत्याशी चुनाव मैदान में रह गये हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें