1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jharkhand panchayat chunav 2022
  5. jharkhand panchayat chunav 2022 leaving the teacher job nominated for the post of mukhiya grj

झारखंड पंचायत चुनाव: शिक्षक की नौकरी छोड़ चुनाव मैदान में कूदे गुरुजी, मुखिया पद के लिए किया नामांकन

शिक्षक अनिल कुमार महतो ने अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है और गांव की सरकार को मजबूती प्रदान करने के लिए उन्होंने मुखिया पद के लिए नामांकन किया है. पर्चा भरने के बाद श्री महतो ने कहा कि गांव की सरकार मजबूत नहीं होगी, तो गांव का विकास नहीं हो सकेगा.

By GuruSwarup Mishra
Updated Date
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: 
पर्चा भरने के लिए जाते अनिल महतो
Jharkhand Panchayat Chunav 2022: पर्चा भरने के लिए जाते अनिल महतो
प्रभात खबर

Jharkhand Panchayat Chunav 2022: झारखंड पंचायत चुनाव को लेकर गहमागहमी है. इस बीच बोकारो से एक गुरुजी ने नौकरी से इस्तीफा देकर पर्चा भरा है. वे अब मुखिया बनकर क्षेत्र के लोगों की सेवा करना चाहते हैं. बोकारो जिले के गोमिया प्रखंड के उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र झुमरा पहाड़ की तलहटी स्थित बड़कीसिधावारा पंचायत से रोला ग्राम निवासी अनिल कुमार महतो ने नवप्राथमिक विद्यालय (अबांडीह) से सहायक अध्यापक के पद से इस्तीफा दे दिया है और चुनाव में कूद पड़े हैं.

इलाके के विकास के लिए लड़ रहे चुनाव

झारखंड के बोकारो जिले के शिक्षक अनिल कुमार महतो ने झारखंड पंचायत चुनाव में अपना भाग्य आजमाने के लिए अपने पद से त्याग पत्र दे दिया है और गांव की सरकार को मजबूती प्रदान करने के लिए उन्होंने मुखिया पद के लिए नामांकन किया है. पर्चा भरने के बाद श्री महतो ने कहा कि वे एक किसान पुत्र हैं. स्कूल में सहायक अध्यापक के पद पर पदस्थापित हैं. बड़कीसिधावारा पंचायत‌ में विकास के जो कार्य होने चाहिए थे, अब तक नहीं हुए. गांव की सरकार अगर मजबूत नहीं होगी, तो गांव का विकास नहीं हो सकेगा. इलाका काफी पिछड़ जायेगा.

चुनाव लड़ने के लिए शिक्षक ने सौंपा इस्तीफा

मुखिया प्रत्याशी अनिल कुमार महतो ने कहा कि उनकी पत्नी सहायिका हैं. तीन पुत्र हैं. सभी के राय विचार व सहमति से मुखिया पद पर चुनाव लड़ रहे हैं. नामांकन के पूर्व उन्होंने प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को पत्र भेजकर 21 अप्रैल को त्याग पत्र दे दिया है. प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी ने त्याग पत्र को स्वीकृति प्रदान कर दी है.

रिपोर्ट‌ : नागेश्वर कुमार

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें