1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. tata steel uisl employees get bonus know on what basis they get the benefit srn

टाटा स्टील के इन कर्मचारियों को मिलेगा बोनस, जानें किस आधार पर मिलेगा इसका फायदा

टाटा स्टील यूटिलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस लिमिटेड ने अपने कर्माचारियों के लिए बोनस की घोषणा की है. इस साल न्यूनतम 33,557 और अधिकतम 2.58 लाख रुपये बोनस भुगतान करने का फैसला किया गया है, इसके अलावा टीएसडीपीएल प्रबंधन ने भी अपने कर्माचरियों के लिए 17 प्रतिशत बोनस का ऐलान किया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Tata Steel के कर्मचारियों के खाते में आ गया Bonus
Tata Steel के कर्मचारियों के खाते में आ गया Bonus
फाइल फोटो

Jharkhand News, Jamshedpur News जमशेदपुर : टाटा स्टील यूटिलिटी एंड इंफ्रास्ट्रक्चर सर्विसेस लिमिटेड (टाटा स्टील यूआइएसएल) में प्रबंधन की ओर से सोमवार को बोनस की घोषणा की गयी. कर्मचारियों को इस साल न्यूनतम 33,557 और अधिकतम 2.58 लाख रुपये बोनस भुगतान का फैसला हुआ. इस बार 706 कर्मचािरयों के बैंक खाते में 6.43 करोड़ की राशि आवंटित की जायेगी. पिछले साल प्रबंधन ने 6.08 करोड़ रुपये का आवंटन दिया था.

पिछले साल अधिकतम बोनस 2.21 लाख रुपये मिले थे. बोनस की पात्रता पीबीटी, सुरक्षा प्रदर्शन, शिकायतों के अनुपालन, टॉप बॉक्स, ट्रांसमिशन और वितरण हानि, पानी के मद में कुल अलेखित हिसाब, ग्राहक संतुष्टि सूचकांक, बेहतरीन प्रदर्शन जैसे मानकों पर आधारित है. पिछली कमेटी के कायर्काल की समाप्ति के बाद यूनियन का चुनाव नहीं हुआ है. यूनियन के साथ किसी समझौते के अभाव में वित्त वर्ष 2021 के लिए बोनस का भुगतान, वित्त वर्ष 2020 के बोनस चार्ट पर सहमति के आधार पर तय किया गया है.

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के आधार पर बोनस

बोनस मानकों पर प्रदर्शन के आधार पर अर्जित की गयी राशि 6.281 करोड़ है. महामारी के दौरान शहर में निर्बाध सेवाओं को सुनिश्चित करने के प्रयास, स्वच्छ भारत सर्वेक्षण में सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग, उच्चतम वेस्ट वाटर रिसाइक्लिंग, टीबीइएम में सर्वश्रेष्ठ स्कोर और वार्षिक खाद उत्पादन में अब तक के सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए बोनस बढ़ाया.

टीएसडीपीएल में 17%, टाटा जू के कर्मियों को 8.33% बोनस

कर्मचारियों को अधिकतम 79, 746 रुपये

टाटा स्टील डाउन स्ट्रीम प्रोडक्ट लिमिटेड कंपनी (टीएसडीपीएल) के कर्मचारियों को इस वर्ष 17 प्रतिशत बोनस भुगतान का फैसला लिया गया. सोमवार को प्रबंधन और यूनियन के बीच बोनस समझौते पर हस्ताक्षर हुआ. समझौते के तहत कर्मचारियों को अधिकतम 79, 746 रुपये और न्यूनतम 45, 682 रुपये मिलेंगे. बोनस की राशि चार अक्तूबर से पहले कर्मचारियों के बैंक खाते में भेज दी जायेगी.

टाटा जू के कर्मियों को न्यूनतम 11 हजार व अधिकतम 18 हजार मिलेंगे

टाटा स्टील जूलॉजिकल सोसाइटी के कर्मचारियों को 8.33 प्रतिशत बोनस मिलेगा. प्रबंधन व यूनियन के बीच हुए समझौते के अनुसार, कर्मचारियों को न्यूनतम 11,000 और अधिकतम 18,750 रुपये बोनस के रूप में मिलेंगे. बोनस की राशि 30 सितंबर को कर्मचारियों के बैंक खाते में भेज दी जायेगी.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें