17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

जमशेदपुर : टिंकू हत्याकांड में जेल से छूटे टकलू लोहार को सात गोलियां मारीं, मौत

मृतक के ससुर दिगंबर नाग ने बताया कि टकलू लोहार को चार बच्चे हैं. तीन माह पूर्व ही वह टिंकू साव हत्याकांड में जेल से छूटा था. उसके कई दुश्मन थे. पुलिस उसका पता लगाये.

जमशेदपुर : भुइयांडीह चौधरी होटल के पास गुरुवार की शाम दो बाइक पर सवार पांच बदमाशों ने टिंकू साव हत्याकांड में जेल से छूटे छायानगर निवासी टकलू लोहार पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद हमलावर भुइयांडीह सुवर्णरेखा बर्निंग घाट गोलचक्कर की ओर फरार हो गये. घटना के समय टकलू लोहार अपने दो साथी छायानगर निवासी मानस नामता और सूरज के साथ अपनी कार का पंचर बना रहा था. फायरिंग में एक गोली मानस लोहार के हाथ को छूकर पार हो गयी. टकलू लोहार को सात गोलियां लगीं. घायल अवस्था में साथियों ने टकलू लोहार को पहले एमजीएम अस्पताल पहुंचा फिर टीएमएच ले गये. जांच के बाद डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. गोली चलने के बाद घटनास्थल के आसपास अफरा- तफरी मच गयी.

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

घटना की सूचना मिलने पर पहुंची सीतारामडेरा थाना की पुलिस ने घटनास्थल से आठ खोखा बरामद किया है. घटनास्थल के पास एक घर व होटल के सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया. इसमें दो बाइक पर पांच हमलावरों की तस्वीर पुलिस को मिली है. एक युवक गोली चलाने के बाद दौड़कर बाइक पर बैठा. इसके बाद सुवर्णरेखा बर्निंग घाट गोलचक्कर की ओर निकल गये. घायल मानस नामता ने पुलिस को बताया कि टकलू लोहार की कार पंचर हो गयी थी. कार का पंचर बनाने के लिए खोल रहे थे. इसी बीच बाइक से हेलमेट पहने और कुछ युवक मुंह बांधकर पहुंचे. अचानक टकलू लोहार पर ताबड़तोड़ फायरिंग करने लगे. गोली चलाने के बाद वे बाइक पर सवार होकर फरार हो गये. अंधेरा होने व हेलमेट पहनने के कारण वह हमलावर को पहचान नहीं सके. एक युवक को मैंने पकड़ने का प्रयास किया. उसने गोली चला दी. गोली मेरे हाथ को छूकर निकल गयी.

तीन माह पहले जेल से बाहर आया था

मृतक के ससुर दिगंबर नाग ने बताया कि टकलू लोहार को चार बच्चे हैं. तीन माह पूर्व ही वह टिंकू साव हत्याकांड में जेल से छूटा था. उसके कई दुश्मन थे. पुलिस उसका पता लगाये. इधर, सूत्रों के अनुसार पुलिस इस मामले में मानगो के शातिर बदमाश माशूक मनीष , अभीजीत मंडल उर्फ कांडी, सौरभ दलाई समेत अन्य की तलाश में जुटी है. माशूक मनीष मानगो चौक पर अजीत मंडल के साथ हुये गैंगवार के मामले में फरार है. पुलिस उसकी तलाश में जुटी है. सूत्रों की मानें तो टकलू लोहार की हत्या सोनारी में हुए टिंकू साव की हत्या का बदला लेने के लिए की गयी है.

पुलिस कर रही मामले की जांच

जानकारी मिलने पर सिटी एसपी मुकेश लुणायत, एएसपी सुमित अग्रवाल एमजीएम अस्पताल पहुंचे. टकलू लोहार की हालत देखने के बाद वे घटनास्थल पहुंचे और जायजा लिया. पुलिस के अनुसार बदमाशों का पता लगाया जा रहा है. दूसरी ओर, फायरिंग की सूचना पर टकलू लोहार के परिजन समेत साथी टीएमएच पहुंचे. घरवालों को रो- रो कर बुरा हाल था. टकलू की मौत से घरवाले व साथियों में आक्रोश भी व्याप्त था. पुलिस ने उन्हें समझा बुझाकर मामला शांत कराया. इसके बाद शव को टीएमएच के शीतगृह में रख दिया गया है. वहीं घायल मानस नामता का टीएमएच में प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया. पुलिस बदमाशों का पता लगाने में जुटी है.

Also Read: धनबाद में झारखंड बंद का नहीं पड़ा असर, सतर्क रही पुलिस

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें