24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways News: वर्ल्ड क्लास का रेलवे स्टेशन बनेगा टाटानगर, जानें क्या-क्या मिलेगी सुविधाएं

टाटानगर रेलवे स्टेशन समेत चक्रधरपुर रेलमंडल के 15 छोटे स्टेशनों को अपग्रेड किया जायेगा. वर्ल्ड क्लास का रेलवे स्टेशन बनाने के लिए करीब 300 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसमें यात्रियों के लिए वेटिंग रूम के अलावा टिकट काउंटर, पानी काउंटर, शौचालय, नयी स्टेशन बिल्डिंग बनायी जायेगी.

Indian Railways News: टाटानगर रेलवे स्टेशन वर्ल्ड क्लास का रेलवे स्टेशन बनेगा. टाटानगर स्टेशन के विस्तार और उसके नये रि-लूक की योजना को रेलवे बजट में मंजूरी मिल गयी है. टाटानगर स्टेशन पर करीब 300 करोड़ रुपये खर्च किया जाएगा. इसके अलावा चक्रधरपुर रेल मंडल के अधीन सीनी स्टेशन, गम्हरिया, चाईबासा, बड़बिल, राजगांगपुर, बिमलगढ़, डांगवापोशी, बड़ाजामदा, मनोहरपुर, बामड़ा जैसे छोटे स्टेशनों को भी विकसित करने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गयी है.

टाटानगर में मिलेगी कई सुविधाएं

टाटानगर रेलवे स्टेशन पूरी तरह से सेंट्रलाइज्ड होने के साथ ही स्टेशन परिसर में 2000 यात्रियों की बैठने की व्यवस्था होगी. इसके अलावा टिकट काउंटर, पानी काउंटर, शौचालय, नयी स्टेशन बिल्डिंग बनायी जायेगी. आदित्यपुर स्टेशन को भी नये सिरे से विकसित किया जायेगा. इसके लिए पूरा मास्टर प्लान तैयार कराया जायेगा.

स्टेशन के री-लूक की योजना है : डीआरएम

डीआरएम ने बताया कि अभी 15 स्टेशनों को नया रूप दिया जायेगा. टाटानगर स्टेशन को री-लूक और रिकंस्ट्रक्शन की योजना पर काम शुरू किया जा रहा है. इसके लिए भी सरकार की मंजूरी मिल गयी है. कहा कि बजट में मंजूरी क्या-क्या मिली है, यह अब तक साफ नहीं हो पाया है.

Also Read: Indian Railway News : देवघर का जसीडीह रेलवे स्टेशन बनेगा वर्ल्ड क्लास, गांधीनगर स्टेशन की तर्ज पर होगा विकास

रेलवे के प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन बने दीपक

दक्षिण पूर्व रेलवे के प्रिंसिपल चीफ ऑपरेशन मैनेजर दीपक कुमार झा को बनाया गया है. उन्होंने अपना प्रभार संभाल लिया है. इससे पहले वे नयी दिल्ली के रेलवे बोर्ड में ट्रैफिक ट्रांस्पोर्टेशन स्टील के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर का पद संभाल रहे थे, जहां से उनको दक्षिण पूर्व रेलवे में पदस्थापित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें