29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

43 डिग्री धूप में ड्यूटी कर रहे हैं ट्रैफिक पुलिस के जवान, एसएसपी ने जारी की एडवाइजरी

Doing duty in 43 degree sun

भीषण गर्मी और चिलचिलाती धूप में हर कोई छांव की तलाश करता है. सभी लोग गर्मी से बचने के लिए तमाम उपाय भी करते है, लेकिन इन सबके बीच पुलिसकर्मी तपती सड़क और चिलचिलाती धूप में सड़क पर ड्यूटी करते हैं. शहर का तापमान 43 डिग्री पार होने के बाद भी जमशेदपुर ट्रैफिक पुलिस के जवान ट्रैफिक को सुचारू रूप से संचालित करने में लगे हुए हैं. कड़ी धूप में ड्यूटी कर रहे हैं.

गर्मी को देखते हुए एसएसपी किशोर कौशल ने जिले के सभी पुलिसकर्मी के लिए एडवाइजरी जारी की है, जिसे कड़ाई से पालन करने का आदेश भी दिया गया है. एसएसपी ने आदेश जारी करते हुए बताया कि जिले में तापमान काफी ज्यादा है, इसलिए सभी पुलिसकर्मी को सावधानी से ड्यूटी करनी है. धूप से बचते हुए ड्यूटी करनी है. गर्मी में हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए ज्यादा पानी पीयें. ड्यूटी के दौरान खास कर ट्रैफिक पुलिस के जवान व पदाधिकारी ओआरएस का घोल पीयें. खाली पेट ड्यूटी न करें. अगर वाहन चेकिंग छांव वाले स्थान में हो सकती है, तो उसी स्थान का चयन करें. ड्यूटी करते हुए धूप से बचने का प्रयास करें. अपने साथ गीला कपड़ा भी रखें.

ट्रैफिक पुलिस काे मिलेगा गमछा, चश्मा और छाता

एसएसपी किशोर कौशल ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस को गर्मी में ड्यूटी करने के दौरान कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए ट्रैफिक पुलिस की ड्यूटी करने वाले सभी पुलिसकर्मी को गमछा, तौलिया, चश्मा और धूप से बचने के लिए छाता दिया जायेगा. सभी चेकिंग प्वाइंट में घड़ा लगाने की पहल भी जल्द की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें