1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. coronavirus outbreak corona suspects death in home quarantine chakulia returned from hyderabad 10 days ago

Coronavirus Outbreak: झारखंड के चाकुलिया में कोरोना संदिग्ध की होम क्वारेंटाइन में मौत, 10 दिन पहले हैदराबाद से लौटा था

By AmleshNandan Sinha
Updated Date
Coronavirus Outbreak
Coronavirus Outbreak
Photo: Prabhat Khabar

चाकुलिया : चाकुलिया की चालुनिया पंचायत के भंडारु गांव में होम क्वारेंटाइन में कोरोना संदिग्ध की शुक्रवार शाम मौत हो गयी. चाकुलिया की मेडिकल टीम ने मृतक का ब्लड व स्वाब का सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक, करीब 10 दिन पहले भंडारु निवासी मजदूर हैदराबाद से अपने घर लौटा था. उस दौरान ग्रामीणों ने प्रशासनिक पदाधिकारियों को सूचना दी थी. अंचल अधिकारी अरविंद कुमार ओझा व थाना प्रभारी अनिल कुमार नायक ने उसका हाल जाना था. इस दौरान उसे कोई शिकायत नहीं थी. उसे 14 दिनों के होम क्वारेंटाइन में रखा गया था.

उसके साथ उसकी पत्नी व दो बच्चे भी थे. 30 मार्च को उसे बुखार की शिकायत हुई. इसके बाद फिर मेडिकल टीम उसके घर पहुंची. उसकी जांच कर बुखार की दवा दी. उसे निर्देश दिया गया कि परेशानी महसूस होने पर मेडिकल टीम को सूचित करे. शुक्रवार की सुबह मेडिकल टीम को सूचना मिली कि कुशल नायक को दो दिनों से बुखार नहीं उतर रहा है.

शुक्रवार की दोपहर चाकुलिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मुर्मू वहां पहुंचे. उसकी स्वास्थ्य जांच की. उसकी गंभीर स्थिति को देख एमजीएम रेफर कर दिया. हालांकि कोरोना संदिग्ध को एमजीएम ले जाने के लिए चाकुलिया में एंबुलेंस नहीं है. जमशेदपुर से एंबुलेंस मंगायी गयी. इस बीच शुक्रवार की शाम मजदूर की मौत हो गयी.

कोरोना संदिग्ध मजदूर की मौत से पूरे गांव में हड़कंप है. ग्रामीणों ने अपने आप को घरों में कैद कर लिया है. प्रखंड विकास पदाधिकारी लेखराज नाग ने बताया, हैदराबाद से भंडारु पहुंचे मजदूर को होम क्वारेंटाइन में रखा गया था. बुखार की शिकायत पर उसे दवा दी गयी थी. जांच में पाया गया कि उसने दवा नहीं ली है. वह शराब का सेवन करता था. संभवतः शराब पीने के कारण ही उसकी मौत हुई है.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद होगा खुलासा : डॉ रंजीत मुर्मू

चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मुर्मू ने बताया, मजदूर की मौत किस कारण से हुई है? इसका खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगा. उन्होंने कहा कि मृतक के रक्त का सैंपल भी जांच के लिए भेजा जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें