1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. agriculture minister badal said in jamshedpur farmers will be forgiven rs 2000 crore loan

कृषि मंत्री बादल जमशेदपुर में बोले, किसानों का 2000 करोड़ रुपये का कर्ज होगा माफ

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
किसानों का 2000 करोड़ रुपये का कर्ज होगा माफ
किसानों का 2000 करोड़ रुपये का कर्ज होगा माफ
Prabhat Khabar

जमशेदपुर : राज्य के करीब 79004 किसान कर्ज मुक्त हो सकेंगे. उनके करीब 2000 करोड़ रुपये के कर्ज को माफ कर दिया जायेगा. इसे लेकर सरकार के स्तर पर ड्राफ्ट तैयार किया गया है और इस माह के अंत तक अनुमोदित कर अगले माह से ही धरातल पर उतार दिया जायेगा. ये बातें कृषि मंत्री बादल पत्रलेख ने जमशेदपुर में कही. मंत्री ने कहा कि चुनाव के दौरान किये गये सभी वायदों को धरातल पर उतारा जायेगा.

राज्य में कृषि नीति तैयार की जा रही है. इसके लिए कमेटी गठित की गयी है. मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार झारखंड के साथ पक्षपातपूर्ण रवैया अपना रही है. उन्होंने स्वयं पांच बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर और गिरिराज सिंह से राज्य के लिए विशेष पैकेज की मांग की. केंद्र की अोर से जो जीएसटी लागू किया गया है, उसका फायदा झारखंड जैसे राज्यों को नहीं हो रहा है. मंत्री ने कहा कि पूर्व की सरकार ने हमें विरासत में खाली खजाना दिया है.

भाजपा वाले सिकंदर न समझें : एक सवाल के जवाब में मंत्री ने कहा कि भले भाजपा द्वारा सरकार को अस्थिर करने के कुछ प्रयोग सफल जरूर हो गये, लेकिन उन्हें यह ध्यान रखना चाहिए कि ये भगवान बिरसा मुंडा की धरती है. यहां उनका कोई प्रयोग सफल नहीं होने वाला. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व में सारे विधायक एकजुट हैं.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें