1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. jamshedpur
  5. accident in jamshedpur while raising flag after ramnavmi puja 1 dead due to 132 lakh volt current srn

जमशेदपुर: रामनवमी पूजा के बाद झंडा खड़ा करने के दौरान हादसा, 1.32 लाख वोल्ट करंट लगने से 1 की मौत

जमशेदपुर में रामनवमी पूजा करने के बाद हादसे में झंडा खड़ा करने के दौरान 1.32 लाख वोल्ट हाइटेंशन तार के चपेट में आने से 1 की मौत हो गयी है. वहीं 3 लोग झुलस गये हैं. ये घटना पोखारी कृष्णापुरी नयी बस्ती में हुआ.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
जमशेदपुर में हादसा
जमशेदपुर में हादसा
फाइल

जमशेदपुर: पोखारी कृष्णापुरी नयी बस्ती में रामनवमी पूजा के बाद झंडा खड़ा करते ही 1.32 लाख वोल्ट हाइटेंशन तार के संपर्क में आ गया, जिससे पुजारी अंकित शर्मा (30) समेत चार लोग गंभीर रूप से झुलस गये. सभी को एमजीएम ले जाया गया. यहां गंभीर रूप से झुलसे पुजारी अंकित शर्मा को बेहतर इलाज के लिए टीएमएच ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उनकी मौत हो गयी. घटना रविवार दोपहर पौने तीन बजे की है.

वहीं, बस्ती के उत्कर्ष कुमार मिश्रा (14), झंडा के सामने खड़े नरेंद्र सिंह (30), राज कर्मकार (16) को एमजीएम के बर्न वार्ड में भर्ती कराया गया है. फिलहाल सभी को 24-48 घंटे निगरानी में रखा जायेगा. झारखंड स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के पदाधिकारी अमरनाथ ने घायलों का बेहतर इलाज करने की मांग की.

जुगसलाई के विधायक मंगल कालिंदी ने कहा कि पोखारी में हाइटेंशन लाइन की चपेट में आकर एक व्यक्ति की मौत हो गयी है. तीन लोग झुलस गये हैं. घायलों का इलाज एमजीएम अस्पताल में कराया जा रहा. रामनवमी के दिन करंट से मौत की खबर दु:खद है. बिजली पदाधिकारी से बात करूंगा.

5 साल से हो रही रामनवमी पूजा

पोखारी कृष्णापुरी बस्ती में पिछले पांच साल से रामनवमी की पूजा हो रही है. यहां पहले छोटे स्तर पर छोटे झंडे के साथ पूजा होती थी. पहली बार बड़ा बांस लगाया जा रहा था, जो पूजा के बाद खड़ा करते ही समीप से गुजर रहे हाइटेंशन तार के संपर्क में आ गया. पुजारी अंकित शर्मा की कुछ दिनों के बाद शादी होने वाली थी. वह नवरात्र कर रहे थे. हाइटेंशन तार के नीचे आबादी वाले इलाकों में जाली लगाने व हाइटेंशन तार को शिफ्ट करने की योजना है. हालांकि इस पर कई जगह काम शुरू नहीं हुआ है.

ट्रांसमिशन हाइटेंशन लाइन के 1.32 लाख वोल्ट की चपेट में आकर एक की मौत और तीन लोगों के घायल होने की सूचना है. पहले की घटना से सबक लेकर घनी आबादी वाले इलाकों से हाइटेंशन तार को शिफ्ट किया गया है. तार के नीचे जाली लगायी गयी है. शेष स्थानों पर जल्द ही यह कार्य कराया जायेगा.

प्रतोष कुमार, विद्युत जीएम.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें