39.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज को काली सूची में डालने की अनुशंसा

जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज अस्पताल में बीस कंप्यूटर खरीद घोटाला की पुष्टि होने पर उपायुक्त अमित कुमार ने एजेंसी मेसर्स ऑशियन इंटरप्राइजेज के संजय कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. यह प्राथमिकी एमजीएम कॉलेज के प्राचार्य दर्ज करायेंगे. साथ ही डीसी ने तत्कालीन प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई […]

जमशेदपुर : एमजीएम कॉलेज अस्पताल में बीस कंप्यूटर खरीद घोटाला की पुष्टि होने पर उपायुक्त अमित कुमार ने एजेंसी मेसर्स ऑशियन इंटरप्राइजेज के संजय कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है. यह प्राथमिकी एमजीएम कॉलेज के प्राचार्य दर्ज करायेंगे. साथ ही डीसी ने तत्कालीन प्राचार्य डॉ एएन मिश्रा के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा के साथ-साथ कंप्यूटर की खरीद करने वाली एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज जमशेदपुर को काली सूची में डालने की अनुशंसा की है.

तीन वर्ष पूर्व का मामला. एमजीएम अस्पताल में तीन वर्ष पूर्व बीस कंप्यूटर की खरीद की गयी थी. कंप्यूटर के खरीद में 24 लाख रुपये की भुगतान एजेंसी मेसर्स ओशियन इंटरप्राइजेज को किया गया था.
एजेंसी ने प्रत्येक कंप्यूटर के एवज में 1.20 लाख रुपये का बिल दिया था, जबकि बाजार में 25-30 हजार रुपये में कंप्यूटर उपलब्ध था.
जांच में एक-एक करके खुली पोल. एमजीएम अस्पताल के लिए कंप्यूटर खरीद में गड़बड़ी की एडीसी, सिविल सर्जन, जिला सूचना पदाधिकारी ने जांच की थी. इसमें टेंडर के नियम विरुद्ध अौर अॉडिट के आपत्ति के बावजूद कंप्यूटर की खरीदारी की गयी. इसके अलावा प्रशिक्षण के नाम पर भुगतान किया गया है, वह प्रशिक्षण नहीं हुआ था.
क्या-क्या गड़बड़ी हुई
1. कंप्यूटर खरीद के लिए टेंडर के नियमों का पालन नहीं हुआ.
2. अॉडिट की आपत्ति को दरकिनार किया गया.
3. बिना प्रशिक्षण कराये एजेंसी ने ले लिया बिल
एमजीएम कॉलेज अस्पताल में कंप्यूटर खरीद में गड़बड़ी की जांच की गयी थी, जांच में वित्तीय अनियमितता की पुष्टि हुई. इसके कारण एजेंसी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश व कालीसूची में डालने की अनुशंसा की गयी है. साथ ही तत्काल प्राचार्य डॉ एके मिश्रा के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की गयी है.
अमित कुमार, डीसी, पूर्वी सिंहभूम

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें