1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. hundreds of pits emerge on shivadih plandu road within six months

छह महीने में ही शिवाडीह-प्लांडू सड़क पर उभर आये सैकड़ों गड्ढे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date

बड़कागांव : शिवाडीह-महूदी सड़क की स्थिति निर्माण कार्य के महज छह माह बाद जर्जर हो गयी है. इस सड़क से होकर लोग बरसो पानी पर्यटक स्थल व हेंदेगीर रेलवे स्टेशन जाते हैं. इस सड़क का निर्माण ग्रामीण विकास विभाग की ओर से दो करोड़ की लागत से कराया गया था. जनसेवा कंस्ट्रक्शन कंपनी की ओर से दिसंबर 2019 में सड़क निर्माण कार्य पूरा किया गया था. सड़क निर्माण में शुरुआती दौर से ही घटिया मैटेरियल का इस्तेमाल किया जा रहा था, जिसकी ग्रामीणों ने शिकायत भी की थी, लेकिन शिकायत पर गंभीरता नहीं बरती गयी.

मापदंड के अनुरूप नहीं हुआ काम :

सड़क निर्माण में जीएसबी ग्रेड्र थ्री की मोटाई 150 एमएम, ग्रेड टू की मोटाई 75 एमएम, ग्रेड वन की मोटाई 75 एमएम, यूएसजी की मोटाई 50 एमएम एवं प्री मिक्सिंग कोर्ट 20 एमएम एवं पीसीसी पथ में जीएसबी की मोटाई 150 एमएम व पीसीसी ढलाई की मोटाई 200 एमएम करना था, लेकिन इसे मापदंड के अनुसार नहीं किया गया है. वहीं कई कार्य आज भी अधूरा है. सड़क के दोनों किनारे फ्लैक मिट्टी लेबलिंग का कार्य नहीं हुआ है, वहीं निर्देशित बोर्ड का भी अभाव है.

कहां से कहां तक जाती है सड़क : यह सड़क बड़कागांव व केरेडारी के तमाम पंचायतों के शिवाडीह, सोनपुरा, महुदी, पलांडू, कुंदरू, चेलंदाग, झिकझोर, बरसोपानी होते हुए हेंदेगीर रेलवे स्टेशन व रांची जिला अंतर्गत बुढ़मू प्रखंड के दर्जनों गांव से होकर रांची पहुंची है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें