1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. hazaribagh
  5. as soon as it started being uprooted barkaahara to sayal road villagers expressed protest

बनते ही उखड़ने लगा बड़काअहरा- सायल की सड़कें, ग्रामीणों ने जताया विरोध

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : घटिया सड़क निर्माण का विरोध करते ग्रामीण.
Jharkhand news : घटिया सड़क निर्माण का विरोध करते ग्रामीण.
फोटो : प्रभात खबर.

Jharkhand news, Hazaribag news : केरेड़ारी (हजारीबाग) : हजारीबाग जिला अंतर्गत केरेड़ारी प्रखंड के बड़काअहरा से सायल तक सड़क का निर्माण कुछ ही समय पहले हुआ है, लेकिन सड़क पर किया गया पीच अब खुद ही उखड़ने लगा है. इसको देख ग्रामीण सड़क निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा घोर अनियमित बरतने का आरोप लगा रहे हैं. सड़क निर्माण कार्य में गुणवत्ता नाममात्र है. यही कारण है कि सड़क पर किया गया पीच खुद से ही उखड़ने लगा. सड़क की ऐसी दुर्दशा को देख सायल के दर्जनों ग्रामीणों ने विरोध जताते हुए इसकी जांच कराने की मांग की है.

सायल के ग्रामीणों ने बताया कि सड़क निर्माण का कार्य संवेदक अजीत पांडेय हैं. सड़क निर्माण कार्य ग्रामीण पथ निर्माण विभाग (आरईओ) से कराया जा कहा है. निर्माण के पहले दिन से सड़क में घटिया पत्थर एवं छर्री का उपयोग किया गया और अब सड़क पर पीच भी घटिया किया जा रहा है. अलकतरा कम मात्रा में डाला गया. इस कारण सड़क एक ओर से बनते आ रहा है, वहीं दूसरी तरफ से पीच उखड़ने लगा है.

बड़काअहरा पेटों से लेकर सायल तक करीब 2 किमी का निर्माण कार्य करीब 98 लाख रुपये की लागत से किया जा रहा है. सड़क निर्माण का कार्य ग्रामीण पथ निर्माण विभाग (आरईओ) के द्वारा किया जा रहा है.

सड़क निर्माण में अनियमितता बरतने के सवाल पूछने पर संवेदक अजीत पांडेय ग्रामीणों के आरोप को सिरे से खारिज करते हैं. उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण का कार्य गुणवत्तापूर्वक किया जा रहा है. सड़क में पानी जमा होने के कारण ही पीच उखड़ रहा है, जिसे जल्द ही ठीक करा दिया जायेगा.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें