36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसानों का गांधीगीरी प्रदर्शन तीसरे दिन भी जारी, जमीन की सुरक्षा के लिए लगाया तिरंगा

संजय सागर, बड़कागांव बड़कागांव प्रखंड के चुरचू गांव में किसानों के खेतों में एनटीपीसी के द्वारा ओबी गिराने को लेकर किसानों का तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है. अब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. किसानों ने कंपनी एनटीपीसी के द्वारा गिरायी गयी ओबी के ऊपर किसान तिरंगा झंडा गाड़कर शांतिपूर्वक विरोध […]

संजय सागर, बड़कागांव

बड़कागांव प्रखंड के चुरचू गांव में किसानों के खेतों में एनटीपीसी के द्वारा ओबी गिराने को लेकर किसानों का तीसरे दिन भी विरोध प्रदर्शन जारी है. अब तक समस्या का समाधान नहीं हो पाया है. किसानों ने कंपनी एनटीपीसी के द्वारा गिरायी गयी ओबी के ऊपर किसान तिरंगा झंडा गाड़कर शांतिपूर्वक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

किसान जमीन नहीं देने को लेकर अड़े हुए हैं. किसान अवध किशोर यादव ने कहा कि झारखंड सरकार एनटीपीसी को लीज पर जमीन दिया है. उसी तर्ज पर हम किसानों की जमीन लीज पर ली जाए और उसी तर्ज पर हम किसानों को मुआवजा राशि का भुगतान हो. नहीं तो हम लोग अपनी जमीन को किसी भी हालत में नहीं देंगे. अपनी मांगों पर अड़े किसानों ने कंपनी से डंप किये ओबी को शीघ्र हटाने की मांग की है.

किसानों ने कहा कि एनटीपीसी के प्रबंधक झूठ बोल रहे हैं. जब तक हम लोगों की मांग पूरी नहीं होगी, तब तक हम लोग तिरंगे के साथ कंपनी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी रखेंगे. कंपनी भी किसानों के विरोध को देखते हुए शीघ्र समस्या के निदान करने का प्रयास कर रही है. एनटीपीसी के सीजीएम पार्थ मजूमदार ने कहा कि ओबी का डंप नहीं करेंगे तो खदान बंद होने की कगार पर पहुंच जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें