1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. witch hunting in jharkhand old couple brutally murdered accused surrendered in police station grj

झारखंड में डायन-बिसाही में वृद्ध दंपती की बेरहमी से हत्या, आरोपी महिला ने किया थाने में सरेंडर

ग्राम प्रधान जयराम उरांव ने कहा कि लुंदरा चीक बड़ाइक व सुमित्रा देवी के परिवार के बीच गांव में लंबे समय से विवाद था. पंचायती के बाद दोनों पक्ष थाना भी गये थे, परंतु रात को अचानक वृद्ध दंपती की हत्या कर दी गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Crime News: मृत दंपती का घर
Jharkhand Crime News: मृत दंपती का घर
प्रभात खबर

Jharkhand Crime News: झारखंड के गुमला जिले के चैनपुर थाना स्थित बुकमा गांव में डायन-बिसाही में वृद्ध दंपती 70 वर्षीय लुंदरा चीक बड़ाइक व 65 वर्षीया फुलमा देवी की गला काटकर हत्या कर दी गयी है. आरोपी गांव की ही सुमित्रा देवी (50) है. बताया जाता है कि जब ये गहरी नींद में सोये हुए थे. तभी सुमित्रा ने टांगी से इनका गला काट डाला. दंपती की हत्या करने के बाद सुमित्रा ने रात को ही चैनपुर थाना में सरेंडर कर दिया. आरोपी ने कहा कि उसके बच्चे बीमार हो रहे थे. वृद्ध दंपती भूत-पिशाच करते थे. हर समय उसके बच्चों को डायन-बिसाही करके मारने की धमकी दे रहे थे. इसलिए पति-पत्नी की हत्या कर दी. आरोपी सुमित्रा के बेटे को भी पुलिस ने पकड़ा है. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

पंचायती से भी नहीं सुलझा था विवाद

ग्राम प्रधान ने कहा कि बुकमा गांव के ग्राम प्रधान जयराम उरांव ने कहा कि लुंदरा चीक बड़ाइक व सुमित्रा देवी के परिवार के बीच गांव में लंबे समय से विवाद था. विवाद को सलटाने के लिए गांव में पंचायती भी हुई थी, परंतु पंचायती में भी दोनों पक्ष आपस में मारपीट करने लगे. अंत में मामला को चैनपुर थाना में ले जाने के लिए कहा गया. दोनों पक्ष थाना गये थे, परंतु रात को अचानक इस प्रकार की घटना घट गयी. डायन बिसाही का आरोप लगाकर लुंदरा व उसकी पत्नी फुलमा की हत्या कर दी गयी.

बीमार है बच्ची

आरोपी सुमित्रा देवी के घर में एक बच्ची बीमार है. जिसका घर पर ही इलाज कराया जा रहा है. बच्ची हर समय डरी हुई बात करती थी. इसलिए सुमित्रा के परिवार को लगा कि लुंदरा व उसकी पत्नी फुलमा ने भूत-पिशाच कर उसकी बच्ची को बीमार कर दिया है. इसी बात को लेकर कुछ दिनों से दोनों परिवार में विवाद था.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें