1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. jharkhand weather news changes in weather strong storms rain and thunderclap in gumla death of a young man many houses demolished grj

Jharkhand Weather News : झारखंड में बदला मौसम का मिजाज, गुमला में तेज आंधी-बारिश व वज्रपात का कहर, एक युवक की मौत, कई घर हो गये ध्वस्त

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
वज्रपात से एक युवक की मौत
वज्रपात से एक युवक की मौत
प्रभात खबर

Jharkhand Weather News, गुमला न्यूज (दुर्जय पासवान): झारखंड के गुमला जिले में शनिवार की शाम को मूसलाधार बारिश हुई. तेज आंधी-तूफान चला. कई स्थानों पर आसमानी बिजली भी गिरी है. वज्रपात से एक की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों पेड़ टूट कर गिरे. कई घर ध्वस्त हो गये. एक दर्जन से अधिक बिजली पोल टूटकर गिर गया है. यास तूफान का डर खत्म होने के बाद लोगों को इस प्रकार की आंधी का अंदेशा नहीं था, लेकिन चार बजे के बाद बारिश के बाद तेज आंधी तूफान ने जमकर कहर बरपाया.

रायडीह प्रखंड के नवागढ़ डुमरटोली गांव में वज्रपात होने से 35 वर्षीय राजूवेल एक्का की मौत हो गयी. वह अपने घर के समीप आंगन में बैठा हुआ था. तभी वज्रपात उसके घर पर हुआ. जिससे राजूवेल वज्रपात की चपेट में आ गया. परिजन उसे रायडीह अस्पताल लेकर पहुंचे. डॉक्टर ने जांच के बाद युवक को मृत घोषित कर दिया. वह पेशे से गाड़ी चालक था. वहीं सिसई प्रखंड में बारिश के साथ तेज आंधी तूफान ने कहर बरपाया है. दर्जनों घरों के छप्पर उड़ गये. दर्जनों पेड़ उखड़कर गिर गये.

आंधी तूफान से 12 बिजली के पोल टूट कर गिर गये हैं. जिससे पिछले 3-4 दिनों तक डड़हा क्षेत्र में बिजली बाधित रह सकती है. वहीं पेड़ गिरने से कई स्थानों पर सड़क जाम हो गया. लोगों ने पेड़ काटकर रास्ता को आवागमन के लिए दुरुस्त किया. सिसई में शनिवार की शाम करीब 5.30 बजे आंधी-तूफान व तेज बारिश हुई है. डड़हा गांव के आसपास जमकर नुकसान पहुंचा है. रोड में पेड़ गिरने से कुछ देर के लिए रोड जाम हो गया. आंधी इतना तेज था कि घरों के एस्बेस्टस एक किलोमीटर दूर तक उड़कर चली गयी. कई लोगों के घरों में पेड़ व पेड़ की डालियां गिरी हैं. जिससे घरों को काफी नुकसान पहुंचा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें