1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. gumla police alerted on information of naxalite movement increased guard on the roads smj

नक्सली मूवमेंट की सूचना पर अलर्ट हुई गुमला पुलिस, सड़कों पर बढ़ायी पहरा, बॉर्डर इलाके में हो रही सघन जांच

नक्सली मूवमेंट की सूचना पर गुमला पुलिस अलर्ट मोड में आ गयी है. वाहनों की जांच की जा रही है, वहीं बॉर्डर इलाकों में भी विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news: गुमला में वाहनों की जांच पड़ताल करते पुलिस के जवान.
Jharkhand news: गुमला में वाहनों की जांच पड़ताल करते पुलिस के जवान.
प्रभात खबर.

Jharkhand news: छत्तीसगढ़ में सुरक्षा बलों पर नक्सली हमला और लोहरदगा जिला में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद गुमला जिला की पुलिस अलर्ट हो गयी है. चूंकि, गुमला जिला का जारी, रायडीह, डुमरी व चैनपुर प्रखंड छत्तीसगढ़ राज्य से सटता है. जब भी कोई बड़ी घटना नक्सली अंजाम देते हैं, तो एक राज्य से दूसरे राज्य में सुरक्षा के लिए प्रवेश कर जाते हैं.

नक्सलियों का रेड कॉरिडोर

इसमें गुमला जिला का जारी, रायडीह व डुमरी प्रखंड के जंगली रास्ते नक्सलियों के आवागमन के लिए रेड कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है. इसलिए छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला के बाद गुमला जिला की पुलिस ने झारखंड व छत्तीसगढ़ राज्य के सीमावर्ती इलाके में सर्च ऑपरेशन, वाहन जांच व पुलिस की गश्ती बढ़ा दी है. पुलिस को डर है कि कहीं नक्सली चार पहिया वाहनों से गुमला में घुस सकते हैं. इसलिए पुलिस ने सीमावर्ती इलाके में वाहन जांच तेज कर दी है. हर आने-जाने वाले चार पहिया यहां तक कि दो पहिया वाहनों की भी पुलिस द्वारा रोककर जांच की जा रही है.

एसपी के निर्देश पर जांच अभियान तेज

रविवार को जारी थाना मोड़ के समीप एसपी डॉक्टर एहतेशाम वकारीब के दिशा निर्देश पर थानेदार अमर पोददार के निर्देशानुसार पर एएसआइ धर्मेंद्र कुमार शर्मा के नेतृत्व में वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया. जिसमे दो चक्के एवं चार चक्के वाहनों के कागजातों एवं हेलमेट की जांच की गयी. वाहन के कुछ कागजात नहीं होने पर कड़ी फटकार लगाकर छोड़ दिया गया. साथ ही चालकों को चेतावनी देते हुए कहा गया कि बिना कागजात के न चलें. एएसआइ धर्मेंद्र कुमार ने चालको से अपील करते हुए कहा कि शराब पीकर वाहन न चलायें. साथ ही हेलमेट जरूर लगायें.

सभी थाना को अलर्ट

इधर, जारी के अलावा बिशुनपुर व घाघरा इलाके में भी वाहन जांच की जा रही है. वहीं, गुमला एसपी ने सभी थाना को अलर्ट करते हुए नक्सली मूवमेंट की सूचना जमा करने के लिए कहा है. जिससे नक्सलियों की घेराबंदी की जा सके. वहीं, लोहरदगा में मुठभेड़ के बाद गुमला जिला पुलिस अलर्ट है और अपने जिले के सीमावर्ती इलाके में नक्सलियों को घेरने के लिए पुलिस जंगल में घुसी हुई है.

रिपोर्ट : दुर्जय पासवान, गुमला.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें