1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. coronavaccination update news 100 percent 1st dose vaccination in 5 villages of gumla the effect of awareness is visible smj

Coronavaccination Update News : गुमला के 5 गांव में 100% हुआ वैक्सीनेशन का फर्स्ट डोज, जागरूकता का दिखा असर

गुमला जिला के 5 गांव मुरुमसोकरा, रामपुर, पाेकमा, पबेया और डोमनडीह गांव में शत-प्रतिशत कोरोना वैक्सीन का पहला डोज पूरा हुआ है. इन गांवों में ANM समेत सामाजिक कार्यकर्ताओं ने घर-घर जाकर जागरूकता अभियान चलाया और इसका असर भी दिखा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गुमला के 5 गांवों में 100% हुआ कोरोना वैक्सीन का पहला डोज.
गुमला के 5 गांवों में 100% हुआ कोरोना वैक्सीन का पहला डोज.
प्रभात खबर.

Coronavaccination Update News (जगरनाथ, गुमला) : कोरोना महामारी को हराने के लिए चलाये गये कोरोना टीकाकरण में गुमला प्रखंड के 5 गांव अव्वल है. इन 5 गांवों के युवक, युवती, महिला, पुरुष व वृद्धों ने 100 प्रतिशत प्रथम डोज का टीका लिया है. बुधवार को फर्स्ट डोज का टीकाकरण पांचों गांव में पूरा किया गया है.

इन पांच गांवों में टोटो पंचायत के मुरुमसोकरा गांव, खरका पंचायत के रामपुर एवं पोकमा गांव, कुलाबीरा पंचायत के पबेया गांव तथा कुम्हारिया पंचायत के डोमनडीह गांव है. इन पांचों गांव में 18 प्लस से लेकर जितने भी वृद्ध हैं सभी ने टीका लिया. टीकाकरण अभियान को सफल बनाने में पंचायत के एएनएम और प्रदान संस्था के नियुक्त पीएचएफ लगे हुए थे.

इनलोगों ने बताया कि पांचों गांव में कोविड वैक्सीनेशन का पहल डोज पूरा हो गया है. बाकी के गांव को भी 100 फीसदी वैक्सीनेशन करने के लिए सभी कर्मी, एएनएम, सहिया, सेविका साथ दे रहे हैं. जिससे जल्द से जल्द वैक्सीनेशन का लाभ सभी लोगों तक पहुंच सके.

लोगों को वैक्सीनेशन की जागरूक करने के लिए प्रदान संस्था के टीम महिला मंडल के माध्यम से, रात्रि चौपाल आदि से लोगों को जागरूक किया था. जिसका असर दिखा है. पांच गांवों में पूरी तरह पहला डोज का वैक्सीनेशन हो गया है. प्रदान टीम के समन्वयक अनिक सिंह ने बताया कि सभी कर्मियों ने मेहनत की है. लोगों को जागरूक किया गया. जिसका असर दिखा है.

अभियान में टोटो और खरका पंचायत की ANM सुनीता कुमारी, ANM किरण देवी, ANM सुशीला देवी, कुम्हरिया से ANM शकुंतला देवी, ANM सुशीला देवी, कुलाबीरा पंचायत से ANM विद्यावती किंडो, जिधन परियोजना के PHF रोहित कुमार, नितिन मिश्रा, निकवर्णा एवं प्रशांत शामिल थे.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें