1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. gumla
  5. bypass road construction in gumla started target is to complete the work in a month srn

गुमला : बाइपास सड़क का निर्माण कार्य शुरू, एक माह में काम पूरा करने का है लक्ष्य

प्रभात खबर में समाचार छपने के बाद गुमला शहर की लाइफ लाइन बाइपास सड़क का निर्माण कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है. दो पुलों में विंग वॉल का निर्माण नहीं हुआ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बाइपास सड़क का निर्माण कार्य शुरू,
बाइपास सड़क का निर्माण कार्य शुरू,
प्रभात खबर.

गुमला : प्रभात खबर में समाचार छपने के बाद गुमला शहर की लाइफ लाइन बाइपास सड़क का निर्माण कार्य तेजी से शुरू कर दिया गया है. दो पुलों में विंग वॉल का निर्माण नहीं हुआ है. परंतु जल्द सड़क चालू हो. इसके लिए दोनों पुल में आठ विंग वॉल का निर्माण किया जा रहा है. जिला बीस सूत्री सदस्य रमेश कुमार, कांग्रेस के युवा नेता रोहित उरांव विक्की, रामनिवास प्रसाद, भज्जी उरांव ने बाइपास सड़क के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया.

निरीक्षण के क्रम में बताया गया कि पुल का विंग वॉल बन रहा है. 15 से 28 दिन में विंग वॉल तैयार हो जायेगा. इसके बाद पुल के ऊपर से बड़ी गाड़ियां गुजरनी लगेगी. वहीं बाइपास सड़क के बीच में एक पहाड़ है. जिसे तोड़ने का काम तेजी से हुआ है. पत्थर भी हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. साथ ही सिलम घाटी के समीप रास्ते में एक नाला है. जहां हयूम पाइप बिछाया जा रहा है.

ताकि वैकल्पिक रूप में एक महीने के अंदर बाइपास सड़क से आवागमन चालू किया जा सके. रमेश कुमार ने कहा कि बाइपास सड़क गुमला की ड्रीम प्रोजेक्ट है. बहुत लंबे समय से सड़क अधूरी है. इसे अब तक बन जाना चाहिए था. परंतु नहीं बनी. अब जब अखबार में समाचार छपी और आंदोलन की चेतावनी दी गयी तो संवेदक ने सड़क बनाने का काम शुरू किया है. उन्होंने कहा कि बाइपास सड़क पर मेरी नजर है. अगर सड़क बीच में रोका गया, तो मजबूरी में मुझे आंदोलन के लिए सड़क पर आना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि गुमला शहर को जाम से निजात दिलाने व सड़क हादसों को रोकने के लिए बाइपास सड़क चालू होना जरूरी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें