25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

स्कॉलर बीएड कॉलेज में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम

आसन्न लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने, नैतिक मतदान एवं निर्वाचन संबंधी जागरूकता संदेश जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत गिरिडीह जिले के बनहत्ती स्थित स्कॉलर बीएड कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया.

गिरिडीह. आसन्न लोकसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने, नैतिक मतदान एवं निर्वाचन संबंधी जागरूकता संदेश जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से स्वीप कार्यक्रम के तहत गिरिडीह जिले के बनहत्ती स्थित स्कॉलर बीएड कॉलेज में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया गया. कार्यक्रम का नेतृत्व नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग स्नेह कश्यप ने किया. अभियान का मुख्य उद्देश्य स्थानीय युवा मतदाताओं को जागरूक करना तथा उन्हें मतदान के महत्व, निर्वाचन प्रणाली, वोटर हेल्प लाइन ऐप्प, 1950, सुविधा ऐप, सी-विजिल ऐप व निर्वाचन से संबंधित अन्य जानकारी उपलब्ध करानी है. कई कार्यक्रमों का आयोजन : साथ ही युवा मतदाताओं के माध्यम से उनके पैरेंट्स को भी जागरूक करने का प्रयास करना है. इस दौरान मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में मतदाता प्रतिज्ञा शपथ, पेंटिग प्रतियोगिता, क्विज, नुक्कड़ नाटक, पोस्टर मेकिंग आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गयी. सभी प्रतियोगिता में स्कॉलर बीएड कॉलेज के सभी छात्र छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया तथा लोकतंत्र के महापर्व में अपनी सकारात्मक भागीदारी सुनिश्चित की. जहां मतदाताओं के बीच मतदाता प्रतिज्ञा शपथ पाठ कराया गया. साथ ही सभी लोगों से लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा आम चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेने की अपील की गयी. उत्कृष्ट प्रतिभागी हुए सम्मानित : मौके पर सभी को लोकतांत्रिक देश का जिम्मेदार नागरिक होने के नाते अपने मत का उपयोग करने के लिए प्रेरित किया गया. उन्हें इसकी शपथ दिलायी गयी. साथ ही उन्हें अपने स्तर से मतदाताओं को जागरूक करने लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रेरित किया गया. क्विज में तीन उत्कृष्ट युवा मतदाता सम्मानित किये गये. पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता के प्रतिभागी भी पुरस्कृत किये गये. नोडल पदाधिकारी, स्वीप कोषांग ने सभी प्रतियोगिता के श्रेष्ठ प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने की बात कही.मौके पर स्कॉलर बीएड कॉलेज की प्राचार्या डा. शालिनी खोवाला, डीएलएड प्रभारी हरदीप कौर के अलावे मौके पर सोशल मीडिया इनफ्लुएंसर, सहयोगी पदाधिकारी, स्वीप कोषांग समेत स्वीप कोषांग के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें