28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एप्रोच रोड नहीं बनने से पुल की उपयोगिता पर लगा प्रश्नचिह्न

हीं नदी, तो कहीं नाला में पुल निर्माण कर दो गांव को जोड़ने का प्रयास तो हुआ, लेकिन पुल के दोनों छोर में एप्रोच रोड नहीं बनने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है.

केंदुआटांड़, मोचियाडीह व अर्जुनबाद में पुल बना, लेकिन नहीं बनी सड़क

गांडेय.

कहीं नदी, तो कहीं नाला में पुल निर्माण कर दो गांव को जोड़ने का प्रयास तो हुआ, लेकिन पुल के दोनों छोर में एप्रोच रोड नहीं बनने से लोगों को आवाजाही में काफी परेशानी हो रही है. मामला गांडेय प्रखंड के केंदुआटांड, मोचियाडीह व अर्जुनबाद समेत अन्य गांव का है. एक दर्जन से अधिक गांव के लोग एप्रोच रोड बनने की आस में है.

केस स्टडी वन

दो प्रखंड को जोड़ने वाले मोचियाडीह में पुल बना

तत्कालीन विधायक डॉ. सरफराज अहमद के प्रयास से मधुपुर व गांडेय को जोड़ने वाले मोचियाडीह नदी पर पुल का निर्माण किया गया. लेकिन, पुल के दोनों छोर (फुलजोरी से दारवे) पर पक्की सड़क नहीं होने से लोग परेशान हैं. जबकि यह पुल गांडेय व मधुपुर प्रखंड की लाइफ लाइन साबित हो सकती है.

केस स्टडी टू

अर्जुनबाद में पक्की सड़क की आस में है ग्रामीण

प्रखंड के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के अर्जुनबाद स्थित नदी में वर्षों पूर्व पुल का निर्माण किया गया है. लेकिन, यहां दोनों छोर (अर्जुनबाद- फुलझरिया ) तक पक्की सड़क नहीं है. इसके कारण आसपास के ग्रामीणों को परेशानी होती है. ग्रामीण लगातार सड़क निर्माण की मांग कर रहे हैं.

केस स्टडी थ्री

केंदुआटांड़ के पास बने पुल का भी यही हाल

महेशमुंडा से फुलजोरी जाने के रास्ते पर केंदुआटांड़ के पास पुल का निर्माण किया गया है. पुल के दोनों छोर पर सड़क नहीं बनी है. कुसुंभा से केंदुआटांड़ तक वन विभाग की जमीन होने के कारण सड़क निर्माण नहीं हो रहा है. इसका खामियाजा आमलोगों को भुगतना पड़ रहा है.

मामला संज्ञान में है, कुछ सड़कों का भेजा गया है डीपीआर : जेईआरइओ के कनीय अभियंता फैयाज अहमद ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है. कुछ सड़कों का डीपीआर तैयार कर विभाग को भेजा गया है. जल्द ही गांवों में सड़क का निर्माण कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें