25.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

नल जल योजना से वंचित हैं कुदर पंचायत के लोग

बगोदर प्रखंड की कुदर पंचायत में ग्रामीण नल जल योजना के लाभ से वंचित हैं. पानी नहीं मिलने के कारण लोगों को इस गर्मी में काफी परेशानी हो रही है.

बगोदर. बगोदर प्रखंड की कुदर पंचायत में ग्रामीण नल जल योजना के लाभ से वंचित हैं. पानी नहीं मिलने के कारण लोगों को इस गर्मी में काफी परेशानी हो रही है. यह पंचायत बगोदर प्रखंड मुख्यालय से 26 किमी दूरी पर कुदर पंचायत है. इस पंचायत के अधीन कुदर , बिंद, कटदहवा, डुमरडेली व अन्य गांव हैं. पंचायत की आबादी लगभग पांच हजार है. पंचायत में पिछले दो वर्षों से चल रही नल जल योजना विभागीय उदासीनता की भेंट चढ़ गयी है. संवेदक की मनमानी कर रहा है. इस पर किसी विभागीय अधिकारी का ध्यान नहीं है. इस वर्ष पड़ रही भीषण गर्मी में पेयजल संकट और गहरा गया है. पंसस रीता देवी के प्रतिनिधि रणजीत राम ने स्थानीय प्रशासन के साथ जिला के वरीय अधिकारियों से इसकी शिकायत की है. इस योजना के संवेदक आरके कंस्ट्रक्शन का कहना है कि पंचायत में दो डीप बोरिंग करायी गयी है. इसमें एक चाली है. दूसरी बोरिंग में पानी की समस्या है. इधर ग्रामीणों का कहना है कि हर घर नल जल योजना का लाभ उन्हें नहीं मिल सरा है. पंसस प्रतिनिधि श्री राम का कहना है कि संवेदक बिना काम पूरा कर गायब है. वहीं, ग्रामीण चंद्रिका प्रसाद का कहना है कि यह योजना के दो पार्ट हैं. ठेकेदार की मनमानी से ग्रामीणों को योजना का लाभा नहीं मिल रहा है. एक अन्य ग्रामीण राजकुमार यादव बताते हैं कि एक बोरिंग से कुछ लोगों को पानी मिल रहा है. वहीं, दूसरी बोरिंग पाइपलाइन बिछाने के पूर्व से ही खराब है. विभागीय अधिकारी इस पर ध्यान दें. वहीं, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग जेई अभियंता श्री महतो का कहना है कि ग्रामीणों की शिकायत सही है. जल्द ही समस्या का समाधान भी किया जाने का प्रयास किया जा रहा है. जहां तक संवेदक के द्वारा निर्धारित स्थान पर टंकी नहीं बना, दूसरी जगह टंकी लगाने की बात है, तो इसकी विभागीय जांच चल रही है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें