29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एनआइए ने इनामी नक्सलियों के परिजनों से की पूछताछ

अलग-अलग टीमों में बंटकर पांच थाना क्षेत्रों में पहुंचे अधिकारी

प्रतिनिधि, गिरिडीह.

एनआइए की टीम कई इनामी नक्सलियों के परिजनों से पूछताछ की है. एनआइए की टीम में लगभग दो दर्जन से भी ज्यादा अधिकारी थे, जो अलग-अलग टीमों में बंटकर इनामी नक्सलियों के घरों पर पहुंचे और उनके परिजनों से लंबी पूछताछ की. टीम गुरुवार की सुबह पांच बजे से ही अपने अभियान में अलग-अलग इलाके में निकली हुई थी. मधुबन, खुखरा, पीरटांड़, डुमरी और निमियाघाट क्षेत्र में यह अभियान चला. मधुबन में 15 लाख के इनामी नक्सली रामदयाल महतो के पिपराडीह गांव में स्थित घर में एनआइए की टीम पहुंची और उसके परिजनों के साथ-साथ आसपास के लोगों से पूछताछ की. बताया जाता है कि रामदयाल महतो कई नक्सली वारदात का अभियुक्त रहा है और लंबे समय से फरार है. वहीं एक करोड़ के इनामी नक्सली मिसिर बेसरा के हरलाडीह आवास पर भी उनके परिजनों से काफी लंबी पूछताछ अधिकारियों ने की है. खुखरा थाना क्षेत्र में स्थित हरलाडीह के निवासी मिसिर बेसरा को लंबे समय से राज्य पुलिस के साथ-साथ एनआइए भी खोज रही है. संगठन को विस्तार देने में मिसिर बेसरा का अहम योगदान रहा है. हाल के दिनों में नक्सलियों के संगठन की देख-रेख की जिम्मेदारी भी इसी पर है और यह पोलित ब्यूरो का सदस्य भी है. पीरटांड़ के चतरो में एनआइए की टीम पवन लंगड़ा के घर पर पहुंची और उसकी पत्नी से भी पूछताछ की है. इसके अलावा इसी थाना क्षेत्र के ही कई गांवों में एनआईए के अधिकारी बंटकर अन्य नक्सलियों के परिजनों से भी बातचीत की है. इसके अलावा निमियाघाट और डुमरी थाना क्षेत्र के भी कई गांवों में एनआइए की टीम ने जांच-पड़ताल की है.

मधुबन के मनोज महतो के बैंक खाते को भी खंगाला :

मधुबन थाना क्षेत्र के हटियाटांड़ में स्थित मनोज महतो के घर में भी एनआइए की टीम पहुंची और कई दस्तावेजों को खंगाला. बताया जाता है कि मनोज महतो प्रतिबंधित संगठन मजदूर संगठन समिति में सचिव के पद पर रहा है. एनआइए की टीम ने मनोज महतो के बैंक खाता को खंगाला है. इसके अलावा उसकी पत्नी का आधार कार्ड का फोटो कॉपी, मनोज महतो के पेन कार्ड का फोटो कॉपी के अलावे मजदूर संगठन समिति के लेटर हेड पर विभिन्न संगठनों से किये गये पत्राचार के कागजात को बरामद किया है. बरामद किये गये सभी तरह के दस्तावेज को एनआइए की टीम अपने साथ ले गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें