26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

संवेदनशील होकर काम का निबटारा करें : आयुक्त

उत्तरी छोटानागपुर की आयुक्त ने बेंगाबाद प्रखंड व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया

बेंगाबाद.

मंगलवार को बेंगाबाद के प्रखंड और अंचल के दौरे पर आयीं उत्तरी छोटानागपुर प्रमंडल हजारीबाग की आयुक्त सुमन कैथरीन किस्पोट्टा ने ऑनलाइन आवेदनों के निष्पादन में सुस्ती देखी. पंजियों के निरीक्षण से असंतुष्ट आयुक्त ने कहा कि राइट टू सर्विस एक्ट के तहत जनता का काम समय पर करने का ध्यान रखें. अंचल कर्मियों को संवेदनशील होकर जनता के कार्य निष्पादित करने को कहा तथा सभी लंबित मामलों को तय अवधि में पूरा करने का निर्देश दिया.

अंचल की कार्यप्रणाली से रूबरू :

अपने दौरा के क्रम में आयुक्त ने अंचल कार्यालय में अधिकारी प्रियंका प्रियदर्शी से कार्यप्रणाली पर चर्चा की. इसके बाद अलग-अलग समूह में राजस्व कर्मियों से बात की. इस दौरान उन्होंने सीओ से कर्मियों के प्रति सख्ती बरतने को कहा. अंचल के बाद आयुक्त ने बीडीओ निशा कुमारी से प्रखंड कार्यालय में विकास योजनाओं से संबंधित जानकारी ली. इस दौरान उन्होंने पंजी संधारण, कैशबुक समेत अन्य पंजियों का बारीक अवलोकन किया. आयुक्त ने प्रखंड का काम-काज कुछ हद तक ठीक पाया. इस दौरान उन्होंने अधूरे और जारी योजनाओं को शीघ्र पूरा करने की हिदायत दी.

वास्तविक लाभुकों तक योजना पहुंचाने पर बल : आयुक्त ने कहा कि जिस उद्देश्य को लेकर योजनाएं या कार्यक्रम संचालित होते हैं उसका सही लाभ वास्तविक लाभुकों को मिल सके. कहा कि अधिकारी व कर्मी जिम्मेदारी के साथ काम करेंगे तो काम में तेजी आयेगी. आयुक्त ने कृषि विभाग, जेएसएलपीएस के कर्मियों को भी जरूरी हिदायतें की हैं. इस दौरान आयुक्त ने डीसी नमन प्रियेश लकड़ा से भी विचार-विमर्श किया. इसके पूर्व आयुक्त के बेंगाबाद पहुंचने पर बेंगाबाद थाना प्रभारी जितेंद्र कुमार सिंह की अगुआई में जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

इनकी थी उपस्थिति :

मौके पर अपर समाहर्ता विजय सिंह बिरुआ, एसडीएम श्रीकांत यशवंत विस्पूते , बीडीओ निशा कुमारी, सीओ प्रियंका प्रियदर्शी, प्रधान सहायक बबन सिंह, मो. रफीक अंसारी, अंचल निरीक्षक अशोक कुमार दास, अंचल राजस्व उप निरीक्षक अमर किशोर सिन्हा, रोहित कुमार, विजय मुंर्मु, ब्रजनंदन चौधरी, बीपीओ सतीश कुमार, दीपक कुमार, जीवन तुरी, आशीष उपाध्याय, कुलदीप कुमार, मो जावेद , रीना कुमारी, उषा कुमारी, संतोष कुमार सहित प्रखंड व अंचल के कर्मी उपस्थित थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें