1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. giridih
  5. giridih mp chandraprakash chaudhary raided hardcoke industries the officer gave this assurance to the mp srn

गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने की हार्डकोक इंडस्ट्रीज में छापेमारी, अधिकारी ने दी सांसद को ये आश्वसन

पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी दक्षिणी पंचायत के पिपराटांड़ गांव के समीप चले निषाद हार्डकोक इंडस्ट्रीज में गुरुवार की शाम को गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने समर्थकों के साथ मैराथन छापेमारी की.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी
सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी
file photo twitter

पेटरवार थाना क्षेत्र के पिछरी दक्षिणी पंचायत के पिपराटांड़ गांव के समीप चले निषाद हार्डकोक इंडस्ट्रीज में गुरुवार की शाम को गिरिडीह सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी ने समर्थकों के साथ मैराथन छापेमारी की. सांसद के समर्थकों ने कोयला लदे छह ट्रक, दो खाली ट्रक और कोयला से भरी बोरियां लदी एक वैन के टायर की भी हवा खोली.

इसके बाद समर्थकों के साथ सांसद श्री चौधरी फुसरो-जैनामोड़ मुख्य मार्ग के बुटनाडीह के समीप अलाव जला कर बैठ गये. उन्होंने डीजीपी, आइजी, डीआइजी, एसपी, डीएसपी को फोन कर कार्रवाई की मांग की. गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो, बेरमो के पूर्व विधायक योगेश्वर महतो बाटुल, आजसू के केंद्रीय सचिव काशीनाथ सिंह आदि भी घंटों तक वरीय अधिकारियों के आने का इंतजार करते रहे.

विलंब होता देख सांसद व गोमिया विधायक ने मामले की सूचना राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह को दी. इसके बाद जिला खनन पदाधिकारी गोपाल दास व बेरमो थाना प्रभारी शैलेश कुमार चौहान दलबल के साथ वहां पहुंचे. तब करीब छह घंटे सड़क पर बैठने के बाद सांसद व विधायक उठे.

कोयला कहां से निकला, इस बिंदु पर जांच होगी :

डीएमओ डीएमओ गोपाल दास ने कहा कि सांसद चंद्रप्रकाश चौधरी और गोमिया विधायक डॉ लंबोदर महतो की शिकायत के आधार पर हमारी टीम जांच के लिए पहुंची. जांच के दौरान वाहन का ड्राइवर नहीं पाया गया. गाड़ी के कागजात भी बरामद नहीं हुए. ट्रकों में जो कोयला लदा है वो साबित नहीं हो पा रहा है कि कानूनी या गैरकानूनी है.

फैक्ट्री के बारे में जो शिकायत थी उस पर भी हमने जांच की है. फैक्ट्री का लाइसेंस वैध है और इसका लाइसेंस पान बाबू केवट के नाम से है. तमाम जरूरी चीजों के एनओसी देखने के बाद हमने फैक्ट्री को लाइसेंस दिया है. कोयला कहां से निकला अब इस बिंदु पर जांच करेंगे. अगर कोयले की वैधता की जानकारी मिलती है तो ठीक है नहीं तो आगे नियमसंगत कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें