36.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दुमका : फूलो झानो मेडिकल कॉलेज में होगी डॉक्टरों की कमी, मरीजों की बढ़ेगी परेशानी

बता दें कि पीजेएमसीएच के सर्जरी ओपीडी से इमरजेंसी तक प्रतिदिन 100 से अधिक मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं. ड्यूटी रोस्टर के अनुसार प्रत्येक दिन ओपीडी व इमरजेंसी ड्यूटी में तीन सर्जन की आवश्यकता है. सर्जन की कमी के कारण अगले महीने से ऑपरेशन कार्य भी प्रभावित होगा.

दुमका : फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल चिकित्सकों की कमी से जूझ रहा है. कई विभाग तो ऐसे भी हैं, जिसमें केवल एक चिकित्सक सेवा दे रहे हैं. मेडिसिन और शिशु रोग विभाग तो पहले से ही चिकित्सकों की कमी से जूझ रहे थे. अब सर्जरी विभाग की भी परेशानी बढ़ेगी. फूलो झानो मेडिकल कॉलेज अस्पताल के सर्जरी विभाग में प्रोफेसर समेत 12 चिकित्सकों के पद स्वीकृत हैं. इनमें 1 प्रोफेसर, 3 एसोसिएट प्रोफेसर, 4 असिस्टेंट प्रोफेसर, 4 सीनियर रेजिडेंट शामिल हैं. इनमें से प्रोफेसर समेत सात चिकित्सकों का पद पहले से रिक्त है. वर्तमान में सर्जरी विभागाध्यक्ष समेत दो एसोसिएट प्रोफेसर, दो असिस्टेंट प्रोफेसर व दो सीनियर रेजिडेंट पदस्थापित हैं. इनमें से भी एक सीनियर रेजिडेंट चिकित्सक हायर स्टडी के लिए एजुकेशन लीव पर हैं. विभागीय निर्देश पर एक असिस्टेंट प्रोफेसर का स्थानांतरण किया गया है, जिनका पीजेएमसीएच का कार्यकाल इस माह समाप्त हो जाएगा. उसके बाद सर्जरी विभाग में चिकित्सकों की कमी मरीजों के लिए परेशानी का सबब बन जायेगी. बता दें कि पीजेएमसीएच के सर्जरी ओपीडी से इमरजेंसी तक प्रतिदिन 100 से अधिक मरीज इलाज कराने के लिए पहुंचते हैं. ड्यूटी रोस्टर के अनुसार प्रत्येक दिन ओपीडी व इमरजेंसी ड्यूटी में तीन सर्जन की आवश्यकता है. सर्जन की कमी के कारण अगले महीने से ऑपरेशन कार्य भी प्रभावित होगा.

क्या कहते हैं सुपरिटेंडेंट

पीजेएमसीएच, दुमका के सुपरिटेंडेंट डॉ अनुकरण पूर्ति ने कहा कि तत्काल मरीजों की सेवा में खास असर नही पड़ेगा. लेकिन चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिए विभाग से अनुरोध किया गया है. जल्द ही कमी दूर होने की संभावना है.

Also Read: दुमका : सीएम के कार्यक्रम में पहुंची महिला को सांप ने डसा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें