1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand news people get relief by going round the block now stalls of various departments set up in panchayats of dumka smj

ब्लॉक का चक्कर लगाने से लोगों को मिलेगी राहत, अब दुमका की पंचायतों में लगेंगे विभिन्न विभागों के स्टॉल

झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत अब दुमका वासियों को प्रखंड का चक्कर लगाने से राहत मिलेगी. अब पंचायतों में भी विभिन्न विभाग के स्टॉल लगेंगे. वहीं, कई मामलों में ऑन द स्पॉट समस्या का समाधान भी हो रहा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत लोगों का हो रहा समाधान.
'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत लोगों का हो रहा समाधान.
ट्विटर.

Jharkhand News (जामा, दुमका) : दुमका जिला के लोगों को अब प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाने से मुक्ति मिलेगी. झारखंड सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम के तहत अधिकारियों ने जिला वासियों को पंचायतों में ही विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाने की बात कही है, ताकि लोग प्रखंड छोड़ अपने पंचायत क्षेत्र में ही समस्या का समाधान पा सके.

जामा प्रखंड सिकटिया पंचायत भवन के पास राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना 'आपके अधिकार, आपकी सरकार, आपके द्वार' कार्यक्रम आयोजित हुए. इस मौके पर जिले के उप समाहर्ता भूमि सुधार विनय मनीष लकड़ा ने कहा कि कोरोना संकट के बाद गांवों के विकास को लेकर सरकार प्रतिबद्ध है.

उन्होंने कहा कि अब आपको प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. जिले के सभी पंचायतों में हर विभाग के स्टॉल लगाये जायेंगे. कहा कि ग्रामीण जागरूक बनकर योजना का लाभ उठायें.

बीडीओ सिद्धार्थ शंकर यादव व अंचलाधिकारी आशीष कुमार मंडल द्वारा कार्यक्रम की महत्ता पर विस्तृत जानकारी दी. इस दौरान सभी विभाग की ओर से स्टॉल लगा कर लोगों को योजना की जानकारी दी गयी. इस मौके पर राशन कार्ड के लिए 30, वृद्धा व विधवा पेंशन 91, प्रधानमंत्री आवास के लिए 400, जाति व निवास प्रमाण पत्र के लिए 20, मनरेगा योजना के लिए 31, पीएम किसान के 19, केसीसी के 5, मातृत्व वंदना के 4, कल्याण के एक, पेयजल एवं स्वच्छता के लिए 10 आवेदन ग्रामीणों ने जमा किये.

इस अवसर पर उपसमाहर्ता व बीडीओ ने बाल विकास विभाग की ओर से लगे स्टॉल में दो गर्भवती महिला वर्षा देवी व सुलेखा देवी को पौष्टिक आहार का डलिया प्रदान किया गया. वहीं, बाल विकास की ओर से अन्नप्राशन अमन कुमार व बरखा कुमारी का सभी पदाधिकारियों द्वारा किया गया.

बता दें कि झारखंड सरकार के दो साल पूरे होने के उपलक्ष्य पर सरकार द्वारा 16 से 28 दिसंबर तक जिले के सभी पंचायतों में शिविर लगाया जा रहा है. मुख्य अतिथि के द्वारा दर्जनों असहाय वृद्ध और निशक्तों के बीच कंबल का भी वितरण किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें