1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. jharkhand basukinath temple 70 grams of gold crown gold umbrella to baidyanath mandir grj

झारखंड के बासुकिनाथ में 70 ग्राम सोने का मुकुट, तो देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में सोने का छत्र किया दान

दुमका जिले के बासुकिनाथ में बाबा फौजदारीनाथ को ओडिशा के कटक जिला निवासी राजदीप मोडा ने अपने पिता स्व मोहनलाल मोडा के नाम पर 70 ग्राम स्वर्ण मुकुट आभूषण बासुकिनाथ मंदिर में दान किया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: दुमका का बासुकिनाथ मंदिर
Jharkhand News: दुमका का बासुकिनाथ मंदिर
फाइल फोटो

Jharkhand News: झारखंड के देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर व दुमका के बासुकिनाथ मंदिर में श्रद्धालुओं ने स्वर्ण दान किया है. प्रसिद्ध बासुकिनाथ में श्रद्धालु ने जहां स्वर्ण मुकुट दान किया है, वहीं देवघर के बाबा बैद्यनाथ धाम मंदिर में सोने का छत्र दान किया गया है. ओडिशा के कटक के रहने वाले राजदीप मोडा ने झारखंड के दुमका स्थित बासुकिनाथ में बाबा फौजदारीनाथ को 70 ग्राम सोने से निर्मित मुकुट अर्पित किया. बताया जा रहा है कि मनोकामना पूर्ण होने पर श्रद्धालु ने यह दान दिया, वहीं देवघर के बाबा बैद्यनाथ मंदिर में रांची के श्रद्धालु ने सोने का छत्र दान किया. मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने इसकी जानकारी दी है

70 ग्राम का स्वर्ण मुकुट किया दान

झारखंड के दुमका जिले के बासुकिनाथ में ओडिशा के कटक जिला निवासी राजदीप मोडा ने अपने पिता स्व मोहनलाल मोडा के नाम पर 70 ग्राम स्वर्ण मुकुट आभूषण बासुकिनाथ मंदिर में बाबा फौजदारीनाथ के चरणों में दान कर दिया. श्रद्धा से ओतप्रोत भक्त ने यह दान दिया. उन्होंने मनोकामना पूर्ण होने पर अपने पुरोहित की प्रेरणा से सुंदर नक्काशीदार एक मुकुट बाबा फौजदारीनाथ की सेवा में भेंट की. भक्त ने अपने तीर्थपुरोहित की मौजूदगी में विधिवत पूजा-अर्चना कर दान किया.

रांची के श्रद्धालु ने दान किया सोने का छत्र

देवघर में पूजा-अर्चना के लिए रांची से बाबा बैद्यनाथ मंदिर आये श्रद्धालु हिमांशु महथा ने बाबा को सोने का छत्र चढ़ाया. बाबा मंदिर कर्मी पारस झा व भोला भंडारी के हाथों उन्होंने इसे दान स्वरूप दिया. सोने के छत्र का वजन 16 ग्राम और इसकी बाजार में अनुमानित कीमत करीब 81 हजार रुपये बतायी जा रही है. मंदिर प्रबंधक रमेश परिहस्त ने इसकी जानकारी दी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें