1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dumka
  5. congress supporter shot dead in dumka district of jharkhand bjp says there is no law order in state mtj

झारखंड में कांग्रेस समर्थक की गोली मारकर हत्या, भाजपा ने कानून-व्यवस्था पर उठाये सवाल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड में कांग्रेस समर्थक की गोली मारकर हत्या, भाजपा ने कानून-व्यवस्था पर उठाये सवाल.
झारखंड में कांग्रेस समर्थक की गोली मारकर हत्या, भाजपा ने कानून-व्यवस्था पर उठाये सवाल.
File Photo

दुमका (आनंद जायसवाल) : झारखंड की उपराजधानी दुमका में कांग्रेस समर्थक पुष्पा हिम्मतसिंहका की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी है. उनके ही भतीजे ने रॉकी ने गोली मारी है. बताया जाता है कि आपसी विवाद में पुष्पा की हत्या की गयी है.

कांग्रेस की सक्रिय कार्यकर्ता पुष्पा की मेन रोड में बक्से की दुकान है. दुकान के बगल में ही उनके भतीजे रॉकी हिम्मतसिंहका की भी बक्से की दुकान थी. इसी वजह से दोनों में तकरार होती रहती थी. चार साल के दौरान कई बार दोनों परिवार थाना पहुंचे, लेकिन कभी इस मामले में कार्रवाई नहीं हुई.

शनिवार को दोपहर 12 बजे के करीब पुष्पा दुकान में एक सोलर प्लेट को साफ कर उसे दुकान में रख रहीं थीं. इसी दौरान रॉकी आया और नजदीक से उन्हें गोली मार दी. बाद में पुष्पा की दुकान में घुसकर उनके पति रामचंद्र हिम्मतसिंहका और उनके बेटे पर भी हमला किया. गोली भी चलायी, लेकिन दोनों बच गये.

घटना को अंजाम देने के बाद रॉकी फरार हो गया. स्थानीय लोगों ने पुष्पा को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दिन-दहाड़े गोली चलने की घटना के बाद मेन रोड और दुमका मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल में भीड़ इकट्ठा हो गयी. घटना की पड़ताल के लिए एसपी अंबर लकड़ा खुद वारदात स्थल पर पहुंचे.

दिन-दहाड़े पुष्पा की हत्या से दुमका के लोगों में आक्रोश.
दिन-दहाड़े पुष्पा की हत्या से दुमका के लोगों में आक्रोश.
Anand Jaiswal

काफी देर तक एसपी ने नगर थाना में कैम्प किया. घटना की जानकारी मिलने पर पूर्व मंत्री और भाजपा नेता डॉ लुइस मरांडी, कांग्रेस नेता सुशील मरांडी, संजीत सिंह, अरबी खातून, झामुमो के रवि यादव आदि सामाजिक-राजनीतिक कार्यकता अस्पताल पहुंचे. इधर, हत्यारे युवक की मां को पुलिस पूछताछ के लिए थाना ले आयी है. रॉकी की गिरफ्तारी के लिए जगह-जगह छापेमारी चल रही है.

राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं : लुइस

भाजपा नेता और पूर्व मंत्री डॉ लुइस मरांडी पहले घटनास्थल और फिर दुमका मेडिकल कॉलेज अस्पताल पहुंची. उन्होंने एसपी से भी मामले की जानकारी ली. डॉ मरांडी ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गयी है. उन्होंने आरोपी को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग की है.

लोगों में आक्रोश, अविलंब गिरफ्तारी की मांग

इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों में जबर्दस्त आक्रोश है. लोगों का कहना है कि जब पुष्पा के परिवार ने पुलिस पदाधिकारियों को शिकायत की थी, तो कार्रवाई की जानी चाहिए थी. कांग्रेस नेता अरबी खातून ने कहा कि जब तक हत्या के आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो जाती, शव का पोस्टमार्टम नहीं करने दिया जायेगा.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें