31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

जामा में 4000 किलो अमोनियम नाइट्रेट और 4000 जिलेटिन बरामद, हाइवा मालिक सहित 5 गिरफ्तार

दुमका- जामताड़ा मुख्य मार्ग पर दुमका जिले के जामा थाना क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात लकड़जोरिया-कैराबनी के बीच पीछा कर पुलिस की टीम ने हाइवा में लदा अमोनियम नाइट्रेट के 80 बोरी और जिलेटिन से भरे 10 बोरे जब्त किये हैं. पुलिस ने एक हाइवा और एक आल्टो कार और अवैध विस्फोटक के धंधे में संलिप्त हाइवा मालिक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

जामा (दुमका) : दुमका- जामताड़ा मुख्य मार्ग पर दुमका जिले के जामा थाना क्षेत्र में गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात लकड़जोरिया-कैराबनी के बीच पीछा कर पुलिस की टीम ने हाइवा में लदा अमोनियम नाइट्रेट के 80 बोरी और जिलेटिन से भरे 10 बोरे जब्त किये हैं. पुलिस ने एक हाइवा और एक आल्टो कार और अवैध विस्फोटक के धंधे में संलिप्त हाइवा मालिक सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है. रविवार (21 जून, 2020) को जामा थाना परिसर में पुलिस अधीक्षक अम्बर लकड़ा ने पत्रकारों को यह जानकारी दी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसपी ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि विस्फोटक से भरा हाइवा जामताड़ा की तरफ से दुमका की तरफ जा रहा है. उन्होंने 2 टीम का गठन कर एक हरिपुर मार्ग और दूसरा कैराबनी के पास चेकपोस्ट पर तैनात करवाया. इसी दौरान कैराबनी चेकपोस्ट पर पुलिस को चकमा देकर 1 हाइवा और 1 आल्टो निकला. पुलिस ने पीछा कर लकड़जोरिया के पास हाइवा और ऑल्टो को रोका. जांच करने पर पता चला कि उक्त हाइवा में 4000 किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट और 4000 पीस जिलेटिन लदा हुआ है.

Also Read: अफीम के अवैध कारोबार के खिलाफ चतरा में सघन अभियान, भारी मात्रा में गीली अफीम के साथ 2 गिरफ्तार

इस छापेमारी में हाइवा मालिक प्रकाश कुमार राय, उमेश मंडल, जोगना मुर्मू, सुनील हेम्ब्रम व प्रदीप राजवंशी की गिरफ्तारी हुई है. हाइवा मालिक प्रकाश ने बताया कि इन विस्फोटक पदार्थ को उसने खागा के पास से सिमरिया पहाड़ के नीचे मैगजीन से उठवाया था, जिसे वह शिकारीपाड़ा स्थित अवैध माइन्स में ले जा रहा था. अपने माइंस के अलावा दूसरे माइंस में भी वह विस्फोटक की सप्लाई करता था. 1 लाख 60 हज़ार रुपये अग्रिम भुगतान कर वह विस्फोटक लेकर जा रहा था.

इनकी हुई है गिरफ्तारी

प्रकाश कुमार राय, पिता गोपाल प्रसाद राय, गेहरा, सारठ, देवघर. उमेश मंडल, पिता तुलसी मंडल, खागा, देवघर. जोगना मुर्मू, पिता बगल मुर्मू, सितलुडीह- खागा, देवघर. सुनील हेंब्रम, पिता महादेव हेंब्रम, लोथपहाड़ी, दुमका और प्रदीप राजवंशी, पिता शंकर राजवंशी, सिरसिया-खागा, देवघर.

बरामद वाहन और विस्फोटक

पुलिस को मिले अवैध विस्फोटक में 80 बोरा अमोनियम नाइट्रेट है, जिसका वजन 4000 किलोग्राम है. साथ ही 10 बोरा में 4000 पीस जिलेटिन भी बरामद हुआ है. इसके अलावा हाइवा वाहन (जेएच 04 एस 3994) और आल्टो कार (जेएच 15 जी 0301) भी पुलिस ने बरामद की है.

छापेमारी दल में एसडीपीओ अनिमेष नैथानी, इंस्पेक्टर दयानंद साह, जरमुंडी थाना प्रभारी सतेन्द्र नारायण सिंह, जामा थाना प्रभारी कृष्णा राम, चंद्रशेखर चौबे, सुजीत उरांव, विलकिंसन बागे, दुलाल कुमार महतो, मंगल उरांव मौजूद थे.

Posted By : Samir ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें