1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. drinking water minister mithilesh thakur donates plasma agriculture minister badals report negative smr

पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने किया प्लाज्मा दान, कृषि मंत्री बादल की रिपोर्ट नेगेटिव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने रविवार को रिम्स ब्लड बैंक मेें प्लाज्मा दान किया. वह दोपहर में प्लाज्मा दान करने के लिए रिम्स पहुंचे थे.
पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने रविवार को रिम्स ब्लड बैंक मेें प्लाज्मा दान किया. वह दोपहर में प्लाज्मा दान करने के लिए रिम्स पहुंचे थे.
twitter

रांची : पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने रविवार को रिम्स ब्लड बैंक मेें प्लाज्मा दान किया. वह दोपहर में प्लाज्मा दान करने के लिए रिम्स पहुंचे थे. प्लाज्मा दान करने से पहले उनके रक्त की आवश्यक जांच की गयी, जिसमें वह प्लाज्मा दान के लिए उपयुक्त पाये गये.

इसके बाद उनके 'ए निगेटिव' ब्लड ग्रुप के प्लाज्मा को संग्रहित किया गया. वहीं, बीआइटी से आये 'ए पॉजिटिव' ब्लड ग्रुप के एक व्यक्ति ने भी रिम्स ब्लड बैंक में प्लाज्मा दान किया. जानकारी के अनुसार, रिम्स ब्लड बैंक में अब तक 42 लोगों ने प्लाज्मा दान किया है. इसमें छह से आठ प्लाज्मा को रिम्स के कोविड वार्ड में भर्ती संक्रमितों को चढ़ाया गया है.

कृषि मंत्री हुए निगेटिव

इधर, कृषि मंत्री बादल की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गयी है. मंत्री ने रविवार की रात ट्वीट कर यह जानकारी दी. श्री बादल 23 अगस्त को कोरोना पॉजिटिव गये थे.

सिमडेगा के 10 पुलिसकर्मी चिन्हित

सिमडेगा के 28 पुलिसकर्मियाें के सैंपल की भी रिम्स ब्लड बैंक में जांच की गयी. इसमें 10 जवान को प्लाज्मा दान करने के लिए उपयुक्त पाया गया. सोमवार या मंगलवार को पुलिसकर्मियों को बुला कर प्लाज्मा लिया जायेगा. वहीं, रिम्स ब्लड बैंक में दूसरी एफरेसिस मशीन सोमवार को इंस्टॉल कर दी जायेगी.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें