1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. dhanbad
  5. there are reports of black marketing in pds shopkeepers in loyabad area the condition of the pds shop of ward 07 and 08 of the municipal corporation is similar

पीडीएस में मिलने लगा दो माह का राशन, कम अनाज देने पर हंगामा

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
पीडीएस में मिलने लगा दो माह का राशन, कम अनाज देने पर हंगामा
पीडीएस में मिलने लगा दो माह का राशन, कम अनाज देने पर हंगामा

लोयाबाद : लोयाबाद इलाके में पीडीएस दुकानदारों में कालाबाजारी की सूचना है. नगर निगम के वार्ड 07 एवं 08 की तक़रीबन पीडीएस दुकान का हाल ऐसा ही है. शिकायत पर वार्ड सात की रमेश सिंह की पीडीएस दुकान के पास जमे कार्डधारी राजू बाउरी, अनिता देवी, कांति देवी आदि ने बताया कि दो महीने का पीला कार्ड में 70 किलो की जगह 50 किलो चावल दिया गया. हालांकि दुकानदार रमेश सिंह ने कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है. सभी को पूरा राशन दिया जा रहा है. इसकी सूचना सप्लाई विभाग तक पहुंच गयी है. - कार्डधारियों की शिकायत पर मुराइडीह कॉलोनी में पहुंची पुलिस, हंगामाबरोरा. मुराइडीह कॉलोनी स्थित जनवितरण प्रणाली की दुकान पर राशन नहीं मिलने पर कार्डधारियों ने जम कर हंगामा किया. बाद में 100 नंबर डायल कर पुलिस को खबर की, तो बरोरा पुलिस ने दुकान पहुंच कर मामले को शांत कराया और राशन वितरण करने वाले युवक डीलर के भाई को पूछताछ के लिए पकड़ कर थाना ले आया. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

इधर सभी कार्डधारी बरोरा थाना पहुंच गये और राशन नहीं देने का आरोप लगाया. कुछ लोगों ने दुकानदार पर मार्च महीने का राशन नहीं देने का आरोप लगाते हुए अप्रैल में मार्च महीने के राशन की इंट्री कार्ड पर अंकित कराने का आरोप लगाया है. कुछ लोग वजन कम होने की बात बतायी. इधर मुराइडीह कॉलोनी निवासी बेली देवी तथा कंचन राय ने बरोरा थानेदार को शिकायत देकर राशन दिलाने और जनवितरण दुकानदार राम इकबाल प्रसाद के खिलाफ कार्रवाई करने का मांग की है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. इस मामले में डीलर राम इकबाल प्रसाद ने मामले को निराधार बताते हुए इसे साजिश बताया है. सुबह पांच बजे ही खुली शराब की दुकान, सेल्समैन रंगेहाथ पकड़ाया 4के-शराब दुकान लोयाबादलोयाबाद. लोयाबाद मोड़ पर स्थित सरकारी विदेशी शराब की दुकान में लॉकडाउन का उल्लंघन कर शनिवार की सुबह पांच बजे शराब बिक्री करते सेल्समैन को पुलिस ने रंगेहाथ पकड़ लिया. थोड़ी देर के बाद कड़ी चेतावनी देते हुए उसे छोड़ दिया गया. उसके बाद दुकानदार ने शराब की दुकान को बंद कर दिया. थाना प्रभारी रमेश चंद्र सिंह से इस संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि कि घटना की जानकारी उन्हें नहीं है. जांच की जा रही है.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें