25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोल्फ ग्राउंड की तर्ज पर बिरसा मुंडा पार्क में भी बनेगा चिल्ड्रन जोन

- पुराने झूलों की जगह लगाये जायेंगे नये झूले

वरीय संवाददाता, धनबाद.

धनबाद नगर निगम ने बिरसा मुंडा पार्क के पुनरुद्धार के लिए रोड मैप तैयार किया है. अब 21 एकड़ क्षेत्रफल में फैले इस पार्क में रणधीर वर्मा स्टेडियम (गोल्फ ग्राउंड) की तर्ज पर पार्क में चिल्ड्रन जोन विकसित किया जायेगा. जिस तरह गोल्फ ग्राउंड में झूले लगे हैं, उसी तरह बिरसा मुंडा पार्क में भी झूले लगाये जायेंगे. इस पर जल्द काम शुरू होगा. पुराने झूलों की मरम्मत कराने की जगह निगम ने नया सामान लगाने का निर्णय लिया है. इधर हाल के दिनों में रखरखाव नहीं होने के कारण पार्क की स्थिति खराब होती जा रही थी. ड्रैगन, कैटर पिलर, धूम झूला आदि जर्जर हो चुके हैं. पार्क में लगे अन्य झूले भी जंग खा चुके हैं. भूल-भुलैया की स्थिति भी ठीक नहीं है.

सिटी मैनेजर नगर निगम रणधीर वर्मा ने बताया कि गोल्फ ग्राउंड की तरह बिरसा मुंडा पार्क में भी चिल्ड्रेन जोन विकसित किया जायेगा. ओपन जिम स्थापित कर दिया गया है. जिन झूलों की मरम्मत हो सकती है, उन्हें ठीक कराया जाएगा अन्यथा नए झूलों की खरीदारी की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें