38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

देवघर में ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा, दो लोगों की मौत, आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

देवघर में एक ट्रक ने बाइक सवार को रौंद दिया. जिससे दो लोगों की मौत हो गयी. इसके बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया.

पालोजोरी : देवघर जिले के पालोजोरी-सारठ मुख्य मार्ग पर बसाहा गांव के पास पत्थर लदा ट्रक ने शुक्रवार दोपहर लगभग 12:30 बजे बाइक सवार दो युवकों को रौंद दिया. जिससे दोनों युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक खागा थाना क्षेत्र में बरजोरी पंचायत के पहरूडीह गांव निवासी निरंजन राणा ( 23 वर्ष ) पिता भजहरी राणा व प्रमोद राय (22 वर्ष) पिता सुधीर राय हैं. स्थानीय लोगों के अनुसार बाइक जेएच15एबी-0812 में सवार दोनों युवक सारठ की ओर से पालोजोरी की ओर जा रहे थे, तभी उनकी बाइक विपरीत दिशा से आ रही ट्रक डब्ल्यू बी 37ई -1538 की चपेट में आ गयी.

जिससे दोनों की दर्दनाक मौत हो गयी. इसके बाद स्थानीय लोगों ने ट्रक चालक को पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. इधर मुआवजे की मांग को लेकर आक्रोशित लोगों ने मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही पालोजोरी थाना प्रभारी शशि कपूर, खागा थाना प्रभारी मणिलाल सिंह, सारठ के पुलिस पदाधिकारी एएसआई सुरेश रवानी मौके पर पहुंचे और चालक को कब्जा में लेते हुए लोगों को समझा बुझाकर जाम हटाने का प्रयास किया. लेकिन लोग मांग पर अड़े रहे.

Also Read : देवघर : 13 वर्षीय नाबालिग अनाथ बच्ची नौ दिनों से घर से है गायब, पुलिस जांच में जुटी

इस बीच पालोजोरी बीडीओ अमीर हमजा, प्रभारी सीआई देवाशीष भूईं भी घटनास्थल पहुंचे और लोगों को समझा बुझा कर जाम हटाने का प्रयास किया. जब ग्रामीण नहीं मानें तो बसहा के पूर्व मुखिया प्रतिनिधि अनुप सिंह, बरजोरी मुखिया प्रतिनिधि जतन महतो के अलावे स्थानीय जनप्रतिनिधि व समाजसेवी भी घटनास्थल पर पहुंचकर लोगों को समझाने का प्रयास किया. इसके बाद लगभग ढाई बजे पूर्व विधायक चुन्ना सिंह बसहा गांव पहुंचे और मृतक के पिता व परिजनों को सांत्वना दी और गहरा शोक व्यक्त किया.

इसके बाद उन्होंने मौके पर मौजूद अधिकारियों व थाना प्रभारी से कहा कि घटना काफी दुः खद है. मृतक के परिजनों को हर संभव सरकारी सहायता व प्रावधान के अनुरूप मुआवजा उपलब्ध करायी जाये. बीडीओ ने आश्वासन दिया कि मृतक के परिजनों को सरकारी प्रावधान के अनुसार हर संभव सरकारी सुविधा दी जायेगी. इसके अलावा ट्रक मालिक से भी आर्थिक मदद दिलाया जायेगी व इंश्योरेंस क्लेम भी जल्द मिले इसका प्रयास किया जायेगा. ट्रक चालक ने बताया कि वह पालोजोरी प्रखंड क्षेत्र के कुशुमडीह गांव का रहने वाला है. वह ट्रक में पश्चिमबंगाल के पुरूलिया से बेंड डस्ट, पत्थर का चूर्ण लोड कर सिलीगुड़ी जा रहा था.

इधर, मृतक निरंजन राणा व प्रमोद राय के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. निरंजन के पिता भजहरि राणा ने बताया कि उनका बढ़ई का कार्य करता था. वहीं, प्रमोद राय चार भाईयों में तीसरे नंबर पर था. वह इलेक्ट्रीशियन का काम करता था. पूर्व विधायक, बीडीओ व थाना प्रभारी के समझाने के बाद लोगों ने शव को सड़क से हटाया. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए देवघर भेज दिया. वहीं, ट्रक चालक को थाने ले जाया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें