1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chatra
  5. chatra become drug free property of opium smugglers confiscate for crime free impose cca grj

Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले को नशामुक्त व अपराधमुक्त बनाने की तैयारी, पुलिस ने बनाया ये प्लान

एसपी राकेश रंजन ने कहा कि चतरा जिले को नशामुक्त व अपराधमुक्त बनाने को लेकर कई कदम उठाये गये हैं. कई तस्करों ने अफीम की तस्करी कर अधिक संपत्ति अर्जित कर ली है. एनसीबी से संपर्क किया जा रहा है. बहुत जल्द अफीम कारोबार में शामिल लोगों की संपत्ति जब्त की जायेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Jharkhand News: पोस्ते की फसल नष्ट करती पुलिस
Jharkhand News: पोस्ते की फसल नष्ट करती पुलिस
प्रतीकात्मक तस्वीर

Jharkhand News: झारखंड के चतरा जिले में अफीम तस्कर व अपराधियों की अब खैर नहीं. पुलिस अफीम कारोबार में संलिप्त लोगों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी में है. इसके साथ ही डेढ़ दर्जन अपराधियों के खिलाफ सीसीए लगाने की तैयारी की जा रही है. यह जानकारी चतरा के एसपी राकेश रंजन ने दी है. उन्होंने कहा कि वैसे अपराधी, जिन्हें सीसी एक्ट के लिए चिह्नित किया गया है, उन्हें हर रोज थाने में हाजिरी लगानी होगी. इतना ही नहीं, इन्हें जिला बदर भी किया जायेगा. जिले को नशामुक्त के साथ अपराधमुक्त किया जायेगा.

एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई

चतरा के एसपी राकेश रंजन ने कहा कि चतरा जिले को नशामुक्त व अपराधमुक्त बनाने को लेकर कई कदम उठाये गये हैं. उन्होंने कहा कि कई तस्करों ने अफीम की तस्करी कर अधिक संपत्ति अर्जित कर ली है. एनसीबी से संपर्क किया जा रहा है. बहुत जल्द अफीम कारोबार में शामिल लोगों की संपत्ति जब्त की जायेगी. लगातार अभियान चला कर पोस्ते की खेती को नष्ट किया जा रहा है. खेती करने वालों को चिह्नित किया जा रहा है. एनडीपीएस एक्ट के तहत उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. कुंदा, लावालौंग, प्रतापपुर, राजपुर, हंटरगंज, सिमरिया, सदर थाना क्षेत्र के कई इलाकों में अभियान चला कर सैकड़ों एकड़ में लगी पोस्ते की खेती को नष्ट किया गया है.

अफीम कारोबारियों को आजीवन कारावास

अफीम तस्करों ने अति सुदूरवर्ती जंगलों में पोस्ता की खेती की है. वहां पुलिस पहुंच कर ट्रैक्टर, जेसीबी चला कर या लाठी-डंडे से पोस्ता की खेती को नष्ट कर रही है. आपको बता दें कि चतरा जिले के कई लोग अफीम की तस्करी कर लखपति बन चुके हैं. अफीम के पैसे से आलीशान मकान, कीमती गाड़ियां व अच्छा बैंक बैलेंस है. करोड़पति बनने के लालच में लोग अफीम का कारोबार कर रहे हैं. न्यायालय द्वारा अब तक 25 अफीम कारोबारियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें