34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार समिति के सचिव को फटकार

लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं हुई, डीसी ने लगायी चतरा : उपायुक्त हंसराज सिंह ने मंगलवार को समाहरणालय में राजस्व संग्रहण को लेकर बैठक की. डीसी ने अधिकारियों को लक्ष्य की प्राप्ति करने का निर्देश दिया. टंडवा में जमीन सत्यापन के दौरान की गयी गड़बड़ी की जांच का भी निर्देश दिया. उन्होंने जिले की सभी […]

लक्ष्य के अनुरूप वसूली नहीं हुई, डीसी ने लगायी

चतरा : उपायुक्त हंसराज सिंह ने मंगलवार को समाहरणालय में राजस्व संग्रहण को लेकर बैठक की. डीसी ने अधिकारियों को लक्ष्य की प्राप्ति करने का निर्देश दिया. टंडवा में जमीन सत्यापन के दौरान की गयी गड़बड़ी की जांच का भी निर्देश दिया. उन्होंने जिले की सभी सरकारी जमीन पर से अतिक्रमण हटाने को कहा.

लक्ष्य के अनुरूप कम वसूली करने पर बाजार समिति के सचिव व नगर पालिका के अधिकारियों को डीसी ने फटकार लगायी. साथ ही कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया.

टंडवा में एनटीपीसी को जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश टंडवा के सीओ को दिया. डीसी ने सभी सीओ को बीस-बीस एकड़ जमीन बंदोबस्ती का प्रस्ताव भेजने को कहा. उपायुक्त ने सभी सीओ को अपने कार्यालय का निरीक्षण व रजिस्टर-2 व खतियान की जांच करने का निर्देश दिया. बैठक में अक्तूबर माह में 16673.33 लाख की जगह 14 788.69 लाख रुपये राजस्व की वसूली की जानकारी दी गयी.

जिसमें खनन विभाग द्वारा 15353.41 (लक्ष्य) के विरुद्ध 13702.54 वसूली की गयी. वहीं सैरात विभाग द्वारा शत प्रतिशत वसूली की गयी. मत्स्य विभाग ने 85.85 लाख की वसूली की. बैठक में एसी रामलखन प्रसाद गुप्ता, एसडीओ सतीश चंद्रा, निबंधन, उत्पाद, परिवहन, विद्युत, कृषि व मत्स्य विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

प्रस्ताव भेजने का निर्देश

उपयुक्त ने रेलवे के अधिकारियों के साथ भी बैठक की. उन्होंने टोरी-शिवपुर व शिवपुर-कठौतिया के लिए जमीन स्थानांतरण व अधिग्रहण का प्रस्ताव अविलंब भेजने का निर्देश दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें