1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. chaibasa
  5. jharkhand news naxalites big conspiracy failed 3 ied bombs recovered from chaibasa forest grj

Jharkhand News: झारखंड में नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, चाईबासा के जंगल से 3 IED बम बरामद

चाईबासा पुलिस ने घने जंगल में छिपाकर रखे गये तीन आईईडी बम बरामद कर लिया है. पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना पर जंगल में पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस क्रम में पुलिस ने पत्थरों के बीच छिपाकर रखे गए तीन आईईडी बम बरामद किए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: जंगल से बरामद आईईडी बम
Jharkhand News: जंगल से बरामद आईईडी बम
प्रभात खबर

Jharkhand News: झारखंड पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. चाईबासा पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम कर दी है. पश्चिमी सिंहभूम जिले के टोंटो थाना क्षेत्र के कटकुलोर के घने जंगल में भाकपा माओवादियों द्वारा सुरक्षा बलों को उड़ाने की साजिश नाकाम हो गयी है. पुलिस ने इस घने जंगल में छिपाकर रखे गये तीन आईईडी बम बरामद कर लिया है. पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना पर जंगल में पुलिस द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस क्रम में पुलिस ने पत्थरों के बीच छिपाकर रखे गए तीन आईईडी बम बरामद किए हैं.

सर्च ऑपरेशन में मिली कामयाबी

जानकारी के अनुसार पश्चिमी सिंहभूम जिले के पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि जिले के टोंटो थाना क्षेत्र में नक्सलियों की गतिविधियां बढ़ गयी हैं. सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक द्वारा गये निर्देश के आलोक में सीआरपीएफ 197 बटालियन व जिला शस्त्र बल के द्वारा विशेष तलाशी अभियान चलाया गया. इसमें पुलिस को कामयाबी भी मिली. सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को तीन आईईडी बम मिले हैं. इन्हें डिफ्यूज कर दिया गया है. इस तरह नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम हो गयी है. भाकपा माओवादियों ने पुलिस को नुकसान पहुंचाने के लिए जंगलों में आईईडी बम छिपाकर रखे थे. अगर इन्हें डिफ्यूज नहीं किया जाता, तो बड़ा हादसा हो सकता था.

तीन आईईडी बम बरामद

भाकपा माओवादियों के खिलाफ झारखंड की चाईबासा पुलिस द्वारा चलाए गए सर्च ऑपरेशन के क्रम में मटकुलोर के घने जंगलों में पत्थरों के बीच छिपा कर रखे गये करीब 5-5 किलो के 3 आईईडी बम बरामद किए गए हैं. इन आईईडी बमों की बरामदगी के बाद बीडीडीएस टीम ने उसे मौके पर ही उसे नष्ट कर दिया. इससे एक बड़ा हादसा टल गया. इसके साथ ही नक्सली साजिश नाकाम हो गयी. गौरतलब है कि पोड़ाहाट व कोल्हान जंगल के टोंटो क्षेत्र में मोछू दस्ते का आवागमन होता रहता है.

रिपोर्ट : सुनील सिन्हा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें