32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Sarkari Naukari : BSL बोकारो में अटेंडेंट कम टेक्नीशियन ट्रेनी के लिए करें आवेदन, यहां लें पूरी जानकारी

बोकारो स्टील प्लांट में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. बीएसएल में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी के 146 पदों पर होने वाली बहाली के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी गयी है. अब 30 सितंबर तक बहाली के लिए आवेदन किया जा सकता है.

BSL Bokaro News: बोकारो स्टील प्लांट में सरकारी नौकरी का सपना देख रहे अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. बीएसएल में अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन ट्रेनी के 146 पदों पर होने वाली बहाली के आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गयी गयी है. अब 30 सितंबर तक बहाली के लिए आवेदन किया जा सकता है. पहले आवेदन की अंतिम तिथि 15 सितंबर तक ही थी. इस संबंध में बीएसएल प्रबंधन ने नोटिस निकाल दिया है. इसके अनुसार, आवेदन के लिए पात्रता निर्धारित करने की अंतिम तिथि पूर्ववत यानी 15 सितंबर ही रहेगी.

24 अगस्त को जारी हुआ है विज्ञापन

बीएसएल-सेल की ओर से 24 अगस्त 2022 को बहाली से संबंधित विज्ञापन निकाला गया था. इस विज्ञापन (सं.BSL/R/2022-01) के मुताबिक 146 रिक्तियों में से 56 अनारक्षित हैं, जबकि 18 ओबीसी, 16 एससी, 45 एसटी और 13 इडब्ल्यूएस श्रेणियों के अभ्यर्थियों के लिए रिजर्व हैं. इन पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी सेल के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल sailcareers.com पर विजिट करें.

अभ्यर्थियों को देना होगा 200 रुपये आवेदन शुल्क

आवेदन की प्रक्रिया 25 अगस्त से शुरू हो गयी है. अभ्यर्थियों को 200 रुपये आवेदन शुल्क देना होगा. शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकता है. वहीं, इन पदों पर भर्ती के लिए एससी, एसटी, दिव्यांग व भूतपूर्व कर्मचारी कैटेगरी और विभागीय कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क में पूरी छूट दी गयी है. हालांकि, इन कैटेगरी के अभ्यर्थियों को प्रॉसेसिंग फीस के तौर पर 100 रुपये शुल्क देना होगा.

मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा पास जरूरी

अटेंडेंट-कम-टेक्निशियन के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक की परीक्षा पास होना जरूरी है. इसके अलावा अभ्यर्थी ने संबंधित ट्रेड में कम-से-कम एक साल की अप्रेंटिसशिप ट्रेनिंग की हो. आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थियों की आयु 15 सितंबर 2022 को 28 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि, केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार रिजर्व कैटगरी (एससी, एसटी, ओबीसी आदि) के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें