1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. road repair work in bokaro will start again in city center sector 4 srn

बोकारो सिटी सेंटर के सेक्टर 4 में फिर शुरू होगा सड़क मरम्मत का काम, क्वालिटी खराब मिली बनाना होगा दोबारा

बोकारो में सिटी सेंटर सेक्टर 4 के रोड का मरम्मत कार्य फिर शुरू होगा. जनवरी 2022 में निर्माण कार्य की क्वालिटी अच्छी नहीं होने के कारण निर्माण बंद किया गया था.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सिटी सेंटर के सेक्टर 4 में फिर शुरू होगा सड़क मरम्मत का काम
सिटी सेंटर के सेक्टर 4 में फिर शुरू होगा सड़क मरम्मत का काम
Symbolic Pic

Jharkhand News, Bokaro News बोकारो : 4 फरवरी से सिटी सेंटर सेक्टर-04 में सड़क मरम्मत का कार्य फिर से शुरू होगा. इसके लिए लेवलिंग सहित साफ-सफाई का काम सोमवार से शुरू हुआ. जनवरी-2022 के पहले सप्ताह में सड़क निर्माण कार्य में क्वालिटी अच्छी नहीं होने के कारण निर्माण कार्य बंद करा दिया गया था. इसके साथ हीं सेक्टर-09 सहित जहां-जहां सड़क मरम्मति कार्य में लापरवाही बरती गयी है, वहां-वहां सड़क मरम्मति का कार्य फिर से कराया जायेगा.

सड़क मरम्मत कार्य में क्वालिटी के कोई साथ समझौता नहीं

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीएसएल को पुन: सड़क की मरम्मत के लिए अतिरिक्त खर्च नहीं करना पड़ेगा. क्यों कि कांट्रैक्ट में हीं इस बात का जिक्र है कि अगर क्वालिटी में गड़बड़ी पायी गयी या फिर मरम्मत बाद हीं सड़क उखड़ने लगी, तो उस सड़क की पुन: मरम्मत संबंधित ठेकेदार को करना ही होगा.

इसके लिए अलग से कोई भुगतान नहीं किया जायेगा. मतलब, सड़क मरम्मति कार्य में क्वालिटी के कोई साथ समझौता नहीं होगा.

शहर की मुख्य सड़क सहित स्ट्रीट रोड की मरम्मत का चल रहा है काम

बोकारो शहर में बीएसएल की ओर से मुख्य सड़क सहित स्ट्रीट रोड की मरम्मति का कार्य कराया जा रहा है. सड़क मरम्मति के क्वालिटी की जांच के लिए कई कमेटी बनायी गयी है, जिसमें नगर सेवा विभाग के साथ-साथ प्लांट सहित कई विभागों के अधिकारी शामिल हैं.

सड़क मरम्मत कार्य के दौरान यह टीम जांच करती है. अगर मरम्मत काम में क्वालिटी में गड़बड़ी पायी जाती है, तो काम बंद करा कर पुन: मरम्मत का आदेश दिया जाता है.

सड़क मरम्मति जांच कमेटी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं अमरेंदु प्रकाश

बीएसएल निदेशक प्रभारी अमरेंदु प्रकाश स्वयं सड़क मरम्मति जांच कमेटी की मॉनिटरिंग कर रहे हैं. यहीं कारण है कि सिटी सेंटर सेक्टर-04 में क्वालिटी खराब होने के कारण मरम्मत का कार्य तुरंत रोक दिया गया. अब एक बार फिर 04 फरवरी से उसी सड़क की मरम्मत का काम शुरू होगा. इसी तरह जहां-जहां सड़क निर्माण के कार्य में क्वालिटी देखने को नहीं मिलेगी उन सभी स्थानों पर फिर से मरम्मत का काम कराया जायेगा.

रिपोर्ट- सुनील तिवारी

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें