28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रिजेक्ट कोयले के ढेर से कथारा कोलियरी माइंस मार्ग बाधित

सीसीएल कथारा क्षेत्र अंतर्गत कथारा वाशरी कांटा घर के समीप कथारा माइंस जाने वाले मार्ग के आसपास रोड सेल के रिजेक्ट लोडिंग ट्रकों द्वारा कोयले के साथ मिश्रित पत्थरों की छंटाई कर सड़क पर गिराने से मार्ग बाधित होता जा रहा है.

कथारा. सीसीएल कथारा क्षेत्र अंतर्गत कथारा वाशरी कांटा घर के समीप कथारा माइंस जाने वाले मार्ग के आसपास रोड सेल के रिजेक्ट लोडिंग ट्रकों द्वारा कोयले के साथ मिश्रित पत्थरों की छंटाई कर सड़क पर गिराने से मार्ग बाधित होता जा रहा है. पिछले लगभग छह माह से परियोजना में रिजेक्ट कोयले का रोड सेल चालू होने के बाद 19डी स्टॉक से ट्रकों में रिजेक्ट कोयला लोडिंग कर कथारा कोलियरी माइंस जानेवाले रास्ते के कांटाघर के पास वजन कराने के लिए हर दिन कतारबद्ध तरीके से ट्रक खड़ा रहते हैं. इस दौरान अवसर मिलते ही कोयले के साथ मिश्रित पत्थर को छांटकर ट्रक वाले गिरा देते हैं. इसके बाद चालक ट्रक का वजन कराते हैं. पत्थर गिराने से स्थिति आज पहाड़ जैसी होती जा रही है. आश्चर्यजनक यह कि रिजेक्ट कोयले के उठाव के लिए डीओ की राशि जमा होती है, परंतु वजन से पहले अवसर मिलते ही चालकों द्वारा ट्रकों से पत्थर चुनकर गिरा दिया जाता है. जानकारी मिलने पर परियोजना पदाधिकारी विजय कुमार ने सुरक्षा प्रभारी को तत्काल कार्रवाई करने का निर्देश दिया. कहा कि कांटा घर पर विशेष ध्यान दें. पत्थर गिराते समय ट्रक पकड़े और चिह्नित कर ब्लैकलिस्ट कर दें.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें