1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jpsc pt exam 2021 started for 252 posts in jharkhand what the candidates said on unemployment grj

JPSC Exam 2021 : झारखंड में 252 पदों के लिए शुरू हुआ जेपीएससी पीटी, बेरोजगारी पर क्या बोले परीक्षार्थी

जेपीएससी के पीटी को कदाचार मुक्त सम्पन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्र के 500 मीटर दूरी पर निषेधाज्ञा लागू किया गया है. परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के पूर्व मास्क का उपयोग, सैनिटाइजर का प्रयोग और सोशल डिस्टैंसिंग को अनिवार्य किया गया है. मोबाइल, पर्स एवं बैग परीक्षा केंद्रों के अंदर वर्जित है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JPSC PT Exam 2021 : परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी की स्क्रीनिंग करती सुरक्षाकर्मी
JPSC PT Exam 2021 : परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी की स्क्रीनिंग करती सुरक्षाकर्मी
प्रभात खबर

JPSC PT Exam 2021, बोकारो न्यूज (मुकेश झा) : झारखंड में 252 पदों के लिए जेपीएससी की पीटी (प्रारंभिक परीक्षा) शुरू हो गयी. बोकारो जिले के कुल 79 केंद्रों पर परीक्षा हो रही है. इस दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा में कुल 35,999 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं. जिला प्रशासन द्वारा नियंत्रण कक्ष से परीक्षा की निगरानी की जा रही है. सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्राधीक्षकों एवं दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है. परीक्षार्थियों ने कहा कि समय से रिजल्ट निकले, तो अधिक से अधिक युवाओं को रोजगार मिलेगा.

जेपीएससी की पीटी परीक्षा को कदाचार मुक्त सम्पन्न कराने के लिए परीक्षा केंद्र के 500 मीटर दूरी पर निषेधाज्ञा लागू किया गया है. परीक्षा केंद्रों में प्रवेश के पूर्व मास्क का उपयोग, सैनिटाइजर का प्रयोग और सोशल डिस्टैंसिंग को अनिवार्य किया गया है. मोबाइल, पर्स एवं बैग परीक्षा केंद्रों के अंदर वर्जित किया गया है. सभी परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है. दूसरी तरफ जिला प्रशासन द्वारा नियंत्रण कक्ष से परीक्षा की निगरानी की जा रही है. सभी परीक्षा केंद्रों पर केंद्राधीक्षकों एवं दंडाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गई है.

अपर समाहर्ता सह प्रतिनियुक्त पदाधिकारी सादात अनवर ने बताया कि दो पालियों में जेपीएससी का एग्जाम होगा. प्रथम पाली सुबह 10:00 बजे से, जबकि द्वितीय पाली दोपहर 2:00 बजे शुरू होगी. परीक्षार्थियों ने कहा कि पांच साल बाद जेपीएससी की परीक्षा हो रही है. वे सरकार से चाहते हैं कि इसका रिजल्ट जल्द से जल्द जारी हो, ताकि वे मेंस का एग्जाम दे सकें. बेरोजगारी काफी बढ़ गई है. जल्द सेलेक्शन होगा, तो युवाओं को रोजगार मिलेगा.

आपको बता दें कि झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) द्वारा 252 पदों के लिए चार सिविल सेवा (सातवीं, आठवीं, नौवीं व 10वीं) की प्रारंभिक परीक्षा (पीटी) 19 सितंबर 2021 को ली जा रही है. कुल तीन लाख 69 हजार 327 अभ्यर्थियों के लिए राज्य के 24 जिलों में 1102 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. आयोग ने छठी सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा 18 दिसंबर 2016 को ली थी. इसके पांच साल बाद आयोग सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन कर रहा है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें