1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand weather forecast western disturbance effect hailstorm rain sky clear on republic day grj

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार, गणतंत्र दिवस पर कैसा रहेगा मौसम

झारखंड में राजस्थान और मध्य प्रदेश के रास्ते आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 25 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में रहेगा. इस दौरान बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Weather Forecast: कोहरे की चादर में लिपटा बोकारो
Jharkhand Weather Forecast: कोहरे की चादर में लिपटा बोकारो
प्रभात खबर

Jharkhand Weather Forecast: झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ के असर से मौसम का मिजाज बदला-बदला सा है. बोकारो में भी मौसम का मिजाज सुबह से ही बदला हुआ है. अहले सुबह से ही बारिश हो रही है. इसके बाद पूरे इलाके में कुहासा छा गया है. बोकारो जिला कोहरे की चादर ओढ़े हुए नजर आ रहा है. लोगों का आवागमन भी काफी कम हो गया है. आपको बता दें कि बारिश को लेकर मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया था. 26 जनवरी से आसमान साफ हो जायेगा. उससे पहले सुबह में कोहरा रहेगा.

सुबह से ही कोहरे की चादर

मौसम विभाग ने पहले ही बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी किया था. इसका असर आज रविवार को सुबह से ही देखने को मिल रहा है. सुबह में आज बोकारो में बारिश हुई. इसके बाद कुहासा नजर आ रहा है. बादल छंटने के बाद एक बार फिर से लोगों को कड़ाके की ठंड का अहसास होने वाला है. विजिबिलिटी काफी कम हो गई है. आपको बता दें कि कल शनिवार रात से ही बोकारो जिले में बूंदाबांदी शुरू हो गई थी, लेकिन पहले सुबह में तेज बूंदाबांदी हुई और फिर मौसम पूरी तरह बदल गया.

झारखंड में पश्चिमी विक्षोभ का असर

झारखंड में राजस्थान और मध्य प्रदेश के रास्ते आ रहे पश्चिमी विक्षोभ का असर दिखने लगा है. राजधानी सहित कई इलाकों में शुक्रवार को ही आकाश में बादल छा गये. रामगढ़, हजारीबाग और कोडरमा में कहीं-कहीं बूंदाबांदी भी हुई. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान किया है कि 25 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ का असर झारखंड में रहेगा. इस दौरान बारिश और ओलावृष्टि भी हो सकती है. बारिश और बादल से अधिकतम तापमान गिरेगा और न्यूनतम तापमान चढ़ेगा.

बारिश के साथ ओलावृष्टि के आसार

मौसम केंद्र के प्रभारी वैज्ञानिक अभिषेक आनंद ने कहा कि उत्तर-पश्चिमी और सटे मध्य भाग में कहीं-कहीं बारिश हुई है. 23 जनवरी को राज्य के कई स्थानों पर हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. इस दिन उत्तर-पूर्वी (संताल) और मध्य (द छोटानागपुर) झारखंड में कहीं-कहीं ओलावृष्टि भी हो सकती है.

26 जनवरी से साफ होगा आसमान

24 जनवरी को झारखंड के उत्तर-पूर्वी, दक्षिणी-पूर्वी तथा मध्य भाग में कुछ स्थानों पर गर्जन के साथ हल्के से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है. 25 जनवरी को राज्य के उत्तर-पूर्वी तथा दक्षिणी-पूर्वी भाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है. 26 से आसमान साफ हो जायेगा. उससे पहले सुबह में कोहरा रहेगा.

रिपोर्ट: मुकेश झा

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें