1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. jharkhand news death of 3 laborers doing elevator maintenance in plant mla amar bauri made these allegations grj

Jharkhand News : झारखंड के एक प्लांट में बड़ा हादसा, 3 मजदूरों की मौत, विधायक अमर बाउरी ने लगाये ये आरोप

रांची के तीनों मजदूर एलिवेटर मेंटेनेंस का काम कर रहे थे. उसी समय हादसा हुआ. चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने आरोप लगाया है कि घटना लापरवाही की वजह से हुई है. उन्होंने जिला प्रशासन से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने लगाया लापरवाही का आरोप
Jharkhand News : चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने लगाया लापरवाही का आरोप
फाइल फोटो

Jharkhand News, बोकारो न्यूज : झारखंड के बोकारो जिले के चंदनकियारी ब्लॉक में सियालजोरी स्थित वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में सोमवार की शाम हुए हादसे में तीन ठेका मजदूरों की ऊंचाई से गिर कर मौत हो गयी. बंद ब्लास्ट फर्नेस-02 को फिर से चालू करने के लिए तीनों मजदूर काम कर रहे थे. तीनों ठेका मजदूर रांची के रहनेवाले थे. मृतकों में मो शहनवाज (20 वर्ष), मो ओसामा (19 वर्ष) तथा मो सुल्तान (27 वर्ष) शामिल हैं. सभी का शव बोकारो जेनरल अस्पताल के शवदाहगृह में रखा गया है. जिला प्रशासन के अधिकारियों की एक टीम आज प्लांट जाकर घटना की जांच करेगी. चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने जिला प्रशासन से उच्चस्तरीय जांच की मांग की है.

बताया जाता है कि तीनों मजदूर एलिवेटर मेंटेनेंस का काम कर रहे थे, उसी समय हादसा हुआ. मृत मजदूर थाइसेनक्रूप्प एलिवेटर कंपनी के कर्मचारी थे. इधर, चास के डीएसपी पुरुषोत्तम सिंह ने घटना की पुष्टि की है.इस बीच, चंदनकियारी विधायक अमर बाउरी ने आरोप लगाया है कि घटना लापरवाही की वजह से हुई है. उन्होंने जिला प्रशासन से उच्चस्तरीय जांच कराने की मांग की है.

इएसएल स्टील लिमिटेड की जनसंचार प्रमुख शिल्पी शुक्ला ने जानकारी दी है कि लिफ्ट पर काम करते वक्त हुए हादसे में मजदूरों की जान गयी है. परिजनों को हर तरह से सहयोग करेंगे. घटना की निष्पक्ष जांच हो रही है.

आपको बता दें कि ये हादसा तब हुआ जब रांची के तीनों मजदूर बोकारो के वेदांता इलेक्ट्रोस्टील प्लांट में एलिवेटर मेंटेनेंस का काम कर रहे थे. चंदनकियारी के विधायक अमर बाउरी ने इसे प्रबंधन की लापरवाही बताया है और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच की मांग की है. आज जिला प्रशासन की टीम जांच करने पहुंचेगी.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें