1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. bokaro
  5. changed picture of dilapidated guest house on the banks of konar dam area to be developed as tourist destination grj

कोनार डैम के तट पर जर्जर गेस्ट हाउस की बदली तस्वीर, पर्यटन स्थल के रूप में विकसित होगा क्षेत्र

कोनार डैम के निकट जर्जर अतिथि गृह का जीर्णोद्धार किया गया है. इस क्षेत्र को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा. प्रभात खबर में अतिथि गृह की दुर्दशा पर खबर प्रकाशित होने के बाद इस मामले में संज्ञान लिया गया था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : ‍वन विभाग का नवनिर्मित गेस्ट हाउस
Jharkhand News : ‍वन विभाग का नवनिर्मित गेस्ट हाउस
प्रभात खबर

Jharkhand News, बोकारो न्यूज (नागेश्वर) : झारखंड के बोकारो जिले के गोमिया‌‌ प्रखण्ड अतंर्गत बडकीचिदरी पंचायत के कोनार डैम के निकट तटीय क्षेत्र में 40-50 वर्ष पूर्व हजारीबाग पूर्वी वन प्रमंडल द्वारा निर्मित अतिथि गृह काफी जर्जर हो गया था. प्रभात खबर में अतिथि गृह की दुर्दशा पर खबर प्रकाशित होने के बाद हजारीबाग पूर्वी वन प्रमंडल के डीएफओ स्मिता पंकज अब पदस्थापित (सीएफ-रांची) ने संज्ञान लिया था. 10 लाख रूपये की लागत से जर्जर अतिथि गृह का जीर्णोद्धार किया गया है.

तीन माह पूर्व हजारीबाग पूर्वी वन प्रमंडल के पद पर योगदान दिए सौरभ चन्द्रा ने कहा कि कोनार डैम क्षेत्र में बीते माह दौरा कर क्षेत्र का जायजा लिया गया है. इसी दौरान कोनार डैम के तट पर नवनिर्मित अतिथि भवन का भी निरीक्षण किया. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में पर्यटन की असीम संभावनाये हैं. क्षेत्र को विकसित कर पर्यटन स्थल बनाया जायेगा.

सौरभ चन्द्रा ने कहा कि डैम के निकट अतिथि भवन होने से काफी खूबसूरती बढ़ गयी है. अतिथि भवन के आसपास के क्षेत्र में पार्क व पथ का निर्माण किया जायेगा. इसके साथ ही वृक्षारोपण भी किया जायेगा. उन्होंने कहा कि डीवीसी के अधिकारियों से भी बात कर पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का प्रयास करेंगे. इलाके में बहुत जल्द बदलाव देखने को मिलेगा. आपको बता दें कि कोनार डैम के निकट बने अतिथि गृह में उग्रवाद प्रभावित क्षेत्र में जब कभी अधिकारियों का दौरा होता है, तो वे इसी अतिथि भवन में विश्राम करते हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें