18.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यझारखण्डबोकारो : कैसे ना लगे जाम, पार्किंग का नहीं है इंतजाम, मनचाही जगह पर बेतरतीब खड़े करते हैं वाहन

बोकारो : कैसे ना लगे जाम, पार्किंग का नहीं है इंतजाम, मनचाही जगह पर बेतरतीब खड़े करते हैं वाहन

शहर की ह्रदयस्थली सिटी सेंटर-सेक्टर चार पार्किंग का इंतजाम नहीं है. इस कारण, बाजार में हर दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. खासकर, शाम में बाजार में पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है.

शहर की ह्रदयस्थली सिटी सेंटर-सेक्टर चार पार्किंग का इंतजाम नहीं है. इस कारण, बाजार में हर दिन जाम की स्थिति उत्पन्न हो रही है. खासकर, शाम में बाजार में पैदल चलना भी दुश्वार हो जाता है. आश्चर्य की बात है कि इस समस्या से बोकारो स्टील प्रबंधन व जिला प्रशासन के अधिकारी हर दिन रूबरू होते हैं. इसके बाद भी जिम्मेदारों का ध्यान इस ओर नहीं जा रहा है. यह समस्या बाजार में लंबे अरसे से है. ऐसा नहीं है कि इस समस्या के समाधान के लिये प्रयास नहीं किया गया. प्रशासन व प्रबंधन की ओर से कई बार इसके लिये पहल की गयी. लेकिन, पहल परिणाम तक नहीं पहुंचा. इस कारण, आज भी समस्या जस की तस है.

लोगों की परेशानी का सबब

सिटी सेंटर बाजार में कोई भी ऐसा स्थान नहीं है, जहां पर वाहनों को खड़ा किया जा सके. वाहनों के पार्किंग के लिए स्थान न होने के कारण लोग मनचाही जगह पर बेतरतीब दोपहिया व चारपहिया वाहन खड़े कर देते हैं. बाजार की सड़क पर खड़े होते बेतरतीब वाहन जाम का कारण व लोगों की परेशानी का सबब बनते हैं. वाहनों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा रहा है. एक तरफ वाहनों की संख्या बढ़ रही तो दूसरी तरफ फुटपाथ पर दुकानदारों का कब्जा हो गया है. इस कारण वाहन चालकों को वाहन खड़े करने के लिए कोई जगह नहीं दिखती है. वाहन चालक कहीं भी वाहन खड़े कर देते हैं. इससे आवागमन दुरूह होता है.

यातायात व्यवस्था चरमराई

सिटी सेंटर बाजार की सड़कों पर खड़े वाहनों के कारण यातायात व्यवस्था चरमरा गयी है. हर शाम जाम की स्थिति बनी रहती है. कारण, बस एक हीं कि पार्किंग की सुविधा बाजार में उपलब्ध नहीं है. जाम की समस्या से बाजार आये खरीदारों के साथ-साथ दुकानदारों भी जूझना पड़ रहा है. खरीदारी करने के लिए आने वाले लोग दुकानों के सामने अव्यवथित वाहन खड़े कर देते हैं. ऐसे में एक तरफ जहां जाम लगने से ग्राहक परेशान होते हैं. वहीं दूसरी तरफ दुकानों के आगे वाहन खड़े होने से दुकानदारों को परेशानी हो रही है. बाजार की यह समस्या लाइलाज बीमारी बन गयी है. ग्राहक-दुकानदार इससे काफी परेशान है.

फैक्ट फाइल

  • बाजार में 1500 से अधिक स्थायी व 2000 से अधिक अस्थायी दुकान

  • 10000 से अधिक लोग प्रतिदिन आते हैं बाजार

Also Read: बोकारो : होमगार्ड बहाली की प्रक्रिया शुरू, युवाओं में उत्साह, प्रखंडवार अलग-अलग दिन किया गया है निर्धारित

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें