34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बोकारो : लगातार छापेमारी के बाद भी धड़ल्ले से हो रही बालू की तस्करी

पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र में बालू की तस्करी थम नहीं रही है. पुलिस प्रशासन सूचना मिलने पर लगातार छापेमारी भी की जा रही है. कई ट्रैक्टर व जेसीबी, तो जब्त किये जा रहे हैं.

पिंड्राजोरा, ब्रहमदेव दूबे : पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र में बालू की तस्करी थम नहीं रही है. पुलिस प्रशासन सूचना मिलने पर लगातार छापेमारी भी की जा रही है. कई ट्रैक्टर व जेसीबी, तो जब्त किये जा रहे हैं, पर बालू माफियाओं पर अंकुश लगाने में विफल है. छापेमारी के बाद तस्करी का मामला सप्ताह भर थम जाता है. इसके बाद फिर उसी रफ्तार में तस्करी करने में बालू माफिया जुड़ जाते हैं. अनुमंडल कार्यालय से लेकर चास के कई थानों में बालू से भरा ट्रैक्टर खनन विभाग व प्रशासन द्वारा जब्त किया गया है . क्षेत्र के जाला इजरी नदी, चितामी इजरी नदी, सीमाबाद, पिंड्राजोरा गवाई नदी से दर्जनों ट्रैक्टर बालू की तस्करी प्रतिदिन हो रही है.

आठ ट्रैक्टर व एक जेसीबी जब्त

पिंड्राजोरा पुलिस ने वर्ष 2022 के फरवरी माह में में दो ट्रैक्टर, जून, जुलाई व सितंबर में क्रमश: एक-एक ट्रैक्टर जब्त कर मामला दर्ज किया गया था. वहीं वर्ष 2023 के फरवरी के एक ट्रैक्टर जब्त किया गया था. 21 दिसंबर को चास अंचलाधिकारी व पिंड्राजोरा थाना प्रभारी ने एक जेसीबी व दो ट्रैक्टर को जब्त कर गाड़ी मालिक व चालकों के मामला दर्ज किया गया है. कुल आठ ट्रैक्टर एक जेसीबी जब्त के बावजूद बालू माफियाओं का मनोबल बढ़ा हुआ है.

बालू की धुलाई कर की जा रही तस्करी

ग्रामीणों के अनुसार बालू की धुलाई कर तस्करी की जा रही थी. नदी में गंदे पानी को लेकर चाकुलिया के ग्रामीणों ने बोकारो उपायुक्त को एक लिखित पत्र भी सौंपा था. ग्रामीणों का कहना है कि जाला इजरी नदी घाट से लेकर चितामी व भंडारडीह बालू घाट के नदी में जेसीबी से बालू खुदाई के कारण करीब 20 फीट तक जगह-जगह गड्ढा हो गया है. इसमें कभी भी बड़ी घटना घट सकती है. गंदे पानी की वजह से लोग नदी में नहा नहीं पा रहे हैं. 11 नवंबर को छठ पूजा को लेकर दीवानगंज इजरी छठ घाट निरीक्षण के दौरान झामुमो केंद्रीय सदस्य संतोष रजवार ने पिंड्राजोरा थाना प्रभारी दीपक कुमार साह को तस्करों द्वारा बालू धुलाई कर तस्करी करने पर नदी के पानी को गंदा करने की बात कही थी. सूचना के बाद पुलिस ने छापेमारी की, तो लगभग एक सप्ताह तक बालू की तस्करी बंद हो गयी थी.

Also Read: बोकारो के चार खिलाड़ी झारखंड रणजी टीम के लिए चयनित

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें