25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाबू कुंवर सिंह हमेशा रहेंगे प्रेरणास्रोत : पीएन सिंह

वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह समिति ने मनायी जयंती

बोकारो. वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह समिति बोकारो की ओर से मंगलवार को सेक्टर चार वीर कुंवर सिंह प्रतिमा स्थल पर जयंती समारोह का आयोजन किया गया. मुख्य अथिति धनबाद सांसद पशुपति नाथ सिंह ने कहा कि देश के स्वतंत्रता आंदोलन में लाखों लोगों ने कुर्बानी दी. अंग्रेजों को चुनौती देना कोई सपने में भी नहीं सोच सकता था. जिसके साम्राज्य में सूरज कभी अस्त नहीं होता था. उस समय 80 वर्ष की उम्र में बाबू साहब ने अंग्रेजों को चुनौती दी. आज हम सभी लोग सुरक्षित हैं, तो बाबू कुंवर सिंह जैसे लोगों के कारण ही हैं. बाबू कुंवर सिंह कल भी हमारे लिए प्रेरणा थे, आज भी हैं और कल भी रहेंगे. इससे पहले आगंतुक का स्वागत उदय प्रताप सिंह ने किया.

इन्होंने किया संबोधित

बेरमो विधायक कुमार जयमंगल सिंह ने कहा कि बाबू कुंवर सिंह को आने वाली पीढ़ियां पाठयक्रमों के साथ-साथ लोक गीतों से भी जानेगी. बोकारो विधायक बिरंची नारायण ने कहा कि देश बाबू साहब जैसे राष्ट्रवादियों और रणबांकुरों का सदा आभारी रहेगा. धनबाद विधायक राज सिन्हा ने कहा कि भोजपुरी भाषी क्षेत्रों में लोकगीतों में उत्सव पर गायन में बाबू साहब आज भी है और आने वाले हजारों सालों तक जनमानस के दिल में रहेंगे. अध्यक्षता समारोह समिति के अध्यक्ष रास नारायण सिंह व संचालन राजेश्वर सिंह व अतुल सिंह ने किया.

ये थे मौजूद :

मौके पर बुद्ध नारायण यादव, केदारनाथ सिंह, धनबाद क्षत्रिय समाज के अध्यक्ष अरुण सिंह, रवींद्र सिंह, संत कुमार सिंह, परिंदा सिंह, पीएन पांडे, उदय प्रताप सिंह, सुख नंदन सिंह सदय, बिनोद सिन्हा, अभिषेक सिंह, दिलीप श्रीवास्तव, ऋतुरानी सिंह, मिर्गेंद्र प्रताप सिंह, अभिषेक सिंह, देवेंद्र कुमार सिंह, राजेश्वर सिंह, संतोष सिंह विधायक, रामजी सिंह, सुबोध कुमार सिंह, उदय सिंह, लाखन सिंह, विद्यासागर सिंह, सुमित राठौड़, दिलीप ठाकुर, अनिल सिंह, नागेंद्र पूरी, एके वर्मा सहित सैकड़ों लोग उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें