चड्डी बनियान गिरोह ने रिटायर्ड प्रोफेसर के घर से 10 लाख रुपये के जेवरात लूटे

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
  • आधा दर्जन बदमाशों ने दिया घटना को अंजाम, सीसीटीवी में हुए कैद
  • बगल में रहनेवाले संदीप शेखर के घर में भी चोरी का प्रयास किया
  • जेवरात, नकदी, बैंकों के पासबुक व चेक बुक भी ले गये, प्राथमिकी दर्ज
रांची : एक बार फिर राजधानी में चड्डी बनियान गिरोह वापस लौट आया है. गुरुवार की देर रात गिरोह के आधा दर्जन सदस्यों ने कांके थाना क्षेत्र के अरसंडे रोड, ए/4 कृषि बिहार कॉलोनी में रहनेवाले बीएयू के रिटायर्ड प्रोफेसर स्व डॉ आइपी शर्मा के घर में लूट की.बदमाशों ने उनकी पत्नी चंद्रकला शर्मा (65 वर्ष) को पीटकर लहूलुहान कर दिया. घर से करीब 10 लाख रुपये के सोने के जेवरात, नकदी व जरूरी कागजात लूट लिये. इनमें सोने की चेन, कान की बाली व कंगन के अलावा नकदी तथा यूबीआइ व बीओआइ के पासबुक व चेक बुक शामिल हैं. घटना के बाद बदमाशों ने वहां शराब भी पी थी.
बदमाशों ने इससे पूर्व बगल में ही रहनेवाले संदीप शेखर के घर में भी घुसने की कोशिश की, लेकिन असफल रहे. संदीप के घर में लगे सीसीटीवी से छेड़छाड़ की भी कोशिश की. सीसीटीवी में छह अपराधी दिखायी पड़ रहे हैं. घटना की सूचना पर शुक्रवार को पुलिस मौके पर पहुंची और सीसीटीवी फुटेज को खंगाला.
मामले में पीड़िता चंद्रकला शर्मा के बयान पर कांके थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. अपराधी खिड़की का ग्रिल खोल कर घर के अंदर घुसे. उस वक्त घर में सिर्फ चंद्रकला शर्मा ही थी. महिला को कब्जे में कर बदमाशों ने करीब दो घंटे तक उत्पात मचाया. कांके थाना के अलावा मुख्यालय डीएसपी, डॉग स्क्वायड, फिंगरप्रिंट एक्सपर्ट मौके पर पहुंचे और जांच की.
चंद्रकला शर्मा ने जो बयान दिया : चंद्रकला शर्मा ने पुलिस को दिये बयान में कहा है कि वह गुरुवार की रात नौ बजे बजे सो गयी थी. सुबह करीब तीन बजे खटपट की आवाज सुनकर उनकी आंख खुली. देखा कि घर की आलमीरा खोलकर कुछ लोग सामान को इधर-उधर फेंक रहे हैं. मुझे जगा देखकर सभी इधर-उधर भागने लगे.
एक मुझे मुक्का से मारने लगा. फिर सोने की चेन व कान की बाली छीन लिया. जब मैंने चिल्लाने की कोशिश की, तो मेरे साथ मारपीट की गयी. बदमाश घर के पीछे की खिड़की तोड़ कर घुसे थे. घटना को अंजाम देने के बाद सभी घर का दरवाजा खोल कर भाग गये.
2017 में रांची की ज्वेलरी दुकान में की थी चोरी : मध्यप्रदेश के गुणा के चड्डी बनियान गिरोह ने 15 जुलाई 2017 को रांची की एक ज्वेलरी दुकान में भी चोरी की थी. 10 नवंबर 2018 को नामकुम के किराना व्यवसायी गौरीशंकर के घर ग्रिल काट कर चड्डी बनियान गिरोह के सदस्य अंदर घुसे थे. परिवार के जो सदस्य सामने मिले, उन पर लाठी और पत्थर से हमला कर दिया था. ज्ञात हो कि इस गिरोह के सदस्य चड्डी बनियान पहन कर घटना को अंजाम देते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें