30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Lok Sabha Election 2024: निर्दलीय उम्मीदवार को वोटिंग मशीन पर माला चढ़ाना पड़ा भारी, FIR दर्ज

Lok Sabha Election 2024 के लिए सोमवार 20 मई को 8 राज्यों के 49 सीटों पर सुबह 7 बजे से वोटिंग जारी है.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में जारी मतदान के बीच महाराष्ट्र के नासिक से एक ऐसी खबर सामने आ रही है, जिसे देखकर और जानकर लोग हैरान हैं. मतदान केंद्र के अंदर एक निर्दलीय उम्मीदवार ने जो किया, उसका वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है. हालांकि मतदान केंद्र के अंदर विवादित हरकत करने पर उम्मीदवार के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कर लिया गया है.

वोटिंग मशीन में चढ़ाया माला

दरअसल महाराष्ट्र के नासिक निर्वाचन क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर एक निर्दलीय उम्मीदवार ने वोटिंग मशीन पर माला चढ़ा दिया. माला चढ़ाते हुए उसका वीडियो वायरल हो रहा है. इधर वोटिंग मशीन पर माला चढ़ाने के आरोप में निर्दलीय उम्मीदवार शांतिगिरी महाराज के खिलाफ त्र्यंबकेश्वर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज की गई है.

8 राज्यों की 49 सीटों पर वोटिंग

लोकसभा चुनाव 2024 के पांचवें चरण में 8 राज्यों की 49 सीटों पर मतदान जारी है. जिन 8 राज्यों में मतदान हो रहा है, उसमें बिहार, जम्मू-कश्मीर, झारखंड, लद्दाख, महाराष्ट्र, ओडिशा, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल शामिल हैं.

Also Read: दुख की इस घड़ी में भारत ईरान के साथ खड़ा है, राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी की मौत पर बोले पीएम मोदी

राजनाथ सिंह, राहुल गांधी और स्मृति ईरानी सहित इन नेताओं पर नजर

पांचवें चरण में दो ‘हाई प्रोफाइल’ सीट रायबरेली और अमेठी में भी मतदान होगा, जहां से रायबरेली से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और अमेठी से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मैदान में हैं. जम्मू-कश्मीर के बारामूला में 22 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं. इस सीट से पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला भी चुनाव लड़ रहे हैं. लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में कई केंद्रीय मंत्री शामिल हैं जिनमें राजनाथ सिंह (लखनऊ, उत्तर प्रदेश), पीयूष गोयल (मुंबई उत्तर, महाराष्ट्र), साध्वी निरंजन ज्योति (फतेहपुर, उप्र) और शांतनु ठाकुर (बनगांव, पश्चिम बंगाल), लोजपा (रामविलास) के नेता चिराग पासवान (हाजीपुर, बिहार), शिवसेना के श्रीकांत शिंदे (कल्याण, महाराष्ट्र) और भाजपा के राजीव प्रताप रूडी तथा राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य (दोनों सारण, बिहार) शामिल हैं. पांचवें चरण में अन्य प्रमुख उम्मीदवारों में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर-मोहनलालगंज, केंद्रीय मंत्री भानु प्रताप सिंह वर्मा-जालौन, सांसद लल्लू सिंह-फैजाबाद लोकसभा सीट से चुनावी मुकाबले में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें